अखिलेश को डर- कहीं आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद न हो जाए बम या AK-47?

0
15


हाइलाइट्स

अखिलेश यादव ने मॉनसून सत्र के तीसरे दिन आजम खान का मुद्दा उठाया
उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को कहा कि उन्हें डर है कि कहीं यूनिवर्सिटी से बम या AK-47 न मिल जाए
अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार आजम खान को घेरने की कोशिश कर रही

लखनऊ. अखिलेश यादव अपनी पार्टी के बहुत पुराने लीडर आज़म खान को लेकर बेहद डरे हुए हैं. ये डर उन्होंने विधानसभा में जाहिर किया है. मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अभी सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से शुरू भी नहीं हुई थी उससे पहले ही अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के सामने आजम खान को लेकर उनके मन में बैठे इस डर के बारे में बोलना शुरु कर दिया. अखिलेश बोलते वक्त बेहद हड़बड़ी में थे. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का डर है कि कहीं आजम खान की यूनिवर्सिटी से कोई बम या फिर AK-47  रायफल न बरामद कर ली जाये.

अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से सदन में कहा कि ‘सदन के बहुत ही वरिष्ठ नेता आज़म खान साहब की यूनिवर्सिटी को घेर लिया और ये पहली बार नहीं घेरा गया है. अध्यक्ष महोदय, लगातार घेर रहे हैं और इस बार तो तैयारी ये है कि कहीं कुछ ऐसा न हो जाये जैसे एक बम रख दिया या फिर AK-47 रख दी. हो सकता है कि आज़म खान साहब के यहां ये सब झूठी चीजें रख दी जायें और मुकदमा दर्ज कर लिया जाये. अध्यक्ष महोदय, चाहता हूं कि इस पर कम से कम कुछ हो जाये.’

दो मामलों का दिया हवाला
बता दें कि अखिलेश यादव ने मंगलवार को सदन में प्रतापगढ़ के उस छात्र का मामला उठाया था, जिसने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के काफिले को काला झण्डा दिखाया था. उसे गिरफ्तार करके जेल तो भेजा ही गया था लेकिन, उसके घर से पांच देसी बम भी बरामद किये गये थे. इससे पहले भदोही के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा के ठिकाने से AK-47 रायफल और कारतूस बरामद किये गये थे. अखिलेश यादव इन्हीं दोनों घटनाओं को आधार बनाकर सरकार पर ये आरोप लगा रहे थे कि कहीं आज़म खान को घेरने के लिए सरकार उनकी यूनिवर्सिटी से बम या फिर रायफल न बरामद करवा दे.

जौहर यूनिवर्सिटी में चल रहा है सर्च ऑपरेशन
बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से जौहर यूनिवर्सिटी के कैम्पस में सर्च अभियान चल रहा है. इस दौरान जमीन की खुदाई में एक गाड़ी बरामद की गयी जबकि एक कमरे को तोड़ने के बाद बड़ी संख्या में किताबें मिली थीं. अब अखिलेश यादव को डर है कि सरकार अदावत में आजम खान की यूनिवर्सिटी से कहीं बम या रायफल न बरामद करवा दे.

Tags: Akhilesh yadav, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here