अधेड़ संग नाबालिग बेटी को ब्याहना चाहती थी मां, विरोध करने पर पति की हत्या wife killed husband after dispute of daughter marriage bramk– News18 Hindi

0
33


मुजफ्फरपुर. बिहार में अपनी नाबालिग बेटी की शादी का विरोध करने पर एक युवक की हत्या (Murder in Muzaffarpur) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मृतक मनोज शर्मा के पिता का आरोप है कि इस हत्या को मनोज की पत्नी ने ही अंजाम दिया है, वहीं मृतक की पत्नी अंजली देवी ने गांव वालों पर संतोष की हत्या का आरोप लगाया है क्योंकि इस शादी के विरोध में पंचायत भी हुई थी. घटना जिले के कटरा थाना इलाके के बंधपूरा गांव की है. इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी मच गई है.

जानकारी के मुताबिक कटरा थाना के बांधपूरा निवासी राम लखन ठाकुर का 40 वर्षीय बेटा संतोष शर्मा 16 जुलाई से गायब था. राम लखन ठाकुर ने बताया कि पति-पत्नी के बीच विवाद को लेकर संतोष बहुत दुखी था. दोनों के बीच विवाद की वजह थी संतोष की नाबालिग बेटी जूली की शादी. मृतक संतोष शर्मा की बेटी जूली (काल्पनिक नाम) अपने रिश्ते की एक बहन के देवर के साथ प्रेम संबंध में थी. जूली की मां  उसके फैसले से सहमत थी लेकिन उसका पिता संतोष इस रिश्ते से खफा था क्योंकि जूली की उम्र जहां 14-15 साल है वही उसका कथित प्रेमी लड़का रोशन 35-40 साल का है.

रोशन सीतामढ़ी के सुरसंड का निवासी बताया जा रहा है जबकि मृतक के पिता राम लखन ठाकुर का दावा है कि वह नेपाल का लड़का है. पिछले महीने 25 तारीख को मां ने गुपचुप तरीके से दोनों की शादी करवा दी थी लेकिन पिता ने उनकी विदाई रुकवा दी थी. ग्रामीणों को जब इस बात की जानकारी लगी तो गांव में पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने शादी का विरोध किया और संतोष शर्मा के परिवार पर 50 हजार का जुर्माना ठोक दिया. संतोष इस बात से भी काफी परेशान था लेकिन वह अपनी पत्नी के फैसले से सहमत नहीं था. वह भी अपनी बेटी की विदाई नहीं करना चाहता था.

पंचायत को 50 हजार रुपए चुकाने की तारीख 3 अगस्त तय की गई थी. इसी बात को लेकर पति-पत्नी आपस में लड़ते रहते थे. बीते 16 जुलाई की शाम अचानक संतोष गायब हो गया और 18 जुलाई की शाम को उसका शव घर के पीछे गड्ढे में मिला. संतोष के पिता ने दावा किया है कि बेटी की शादी का विरोध करने पर उसकी पत्नी ने ही संतोष की हत्या करवा दी है. कटरा थाना पुलिस ने संतोष के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और छानबीन में जुट गई है. इस मामले में है कटरा थाना के दारोगा मनोज पांडे का कहना है कि सही तथ्य पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आ पाएगा. इस मामले में उन्होंने बेटी की शादी के को लेकर पति पत्नी के बीच विवाद की बात स्वीकार किया है, हालांकि गैर कानूनी पंचायत और 50,000 के जुर्माने के सवाल पर कटरा पुलिस अनुसंधान करने के बात कह रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here