अनोखी पहल: अब जनता रखेगी ग्रेटर नोएडा के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का हिसाब, जानिए अथॉरिटी का प्लान

0
15


रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा. यूपी के गौतम बुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में हो रहे विकास कार्यों को समय रहते पूरा कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक अनोखा उपाय निकाला है. दरअसल अब आम जनता को सीधे विकास कार्य को समझने और उसका हिसाब किताब रखने का मौका देने की तैयारी कर ली गई है. ऐसे में सभी तरह के डेवलपमेंट को अपनी आंखों से देख सकते हैं और कुछ गड़बड़ हो तो शिकायत भी कर सकते हैं. क्या है पूरा मामला हम आपको बताते हैं.

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने बीते दिनों नए-पुराने सभी तरह के प्रोजेक्ट्स का ब्योरा बोर्ड की साइट पर लिखित में डालने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीईओ ने ग्रेटर नोएडा की सभी मौजूदा परियोजनाओं को पूरा करने की समय सीमा भी तय कर दी है. साथ ही प्रस्तावित परियोजनाओं को शुरू कराने का भी तिथि अंकित करने के निर्देश दिए हैं. NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए रितु माहेश्वरी ने बताया कि तय समय सीमा में काम पूरा नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. काम शुरू करने और पूरा करने का डिटेल जब बोर्ड पर लग जाएगा, तो लोग भी विकास से जुड़ी जानकारियों को देख पाएंगे. इससे पारदर्शिता भी बनी रहेगी. वहीं, लोग हमसे संपर्क भी कर सकते हैं.

जानिए पहले क्या थे नियम?

इससे पूर्व कोई भी विकास कार्य जब प्रस्तावित होता था, तो उसकी पारदर्शिता के लिए इस तरह के उपाय नहीं थे. इस कारण महीनों तक प्रोजेक्ट्स अटके रहते थे. आम जनता बिल्कुल समझ नहीं पाती थी कि आखिर परियोजना का बजट क्या है, कितने दिनों में परियोजना को पूरा कर लिया जाएगा. हालांकि प्राधिकरण के अधिकारी कार्य की समीक्षा करते थे, लेकिन आम जनता उस से अंजान रहती थी.

कैसे करें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से संपर्क?

रितु माहेश्वरी बताती हैं कि किसी भी ऑफिस डे और समय में लोग हमसे 01202336030, 0120-2336031 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा authority@gnida.in पर मेल भी कर सकते हैं. कोई भी परियोजना लेट लतीफी के कारण अब अटकी हुई नहीं रहेगी.

Tags: Greater Noida Authority, Greater noida news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here