अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग, आदेश जारी

0
14


राज्य में वायरस से संक्रमित 3806 लोगों की मौत हुई है. (सांकेतिक फोटो)

अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग (Screening) और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) से बचाव के लिए अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की स्क्रीनिंग और संपर्कों का पता लगाने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग ने मंगलवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज्य सरकार ने सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग (Screening) और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है.

विज्ञप्ति के अनुसार, जारी निर्देश में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए. रायपुर तथा जगदलपुर (बस्तर) विमानतल पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए.

संक्रमित 3806 लोगों की मौत हुई है
जारी निर्देश में कहा गया है कि विशेषकर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली से सड़क तथा रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों की भी कोविड स्क्रीनिंग के लिए आवश्यक व्यवस्था रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन तथा अंतरराज्यीय प्रवेश स्थलों पर की जाए. छत्तीसगढ़ में सोमवार तक 3,11,159 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में 3,04,355 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं तथा 2998 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 3806 लोगों की मौत हुई है.संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए हैं
बता दें कि राज्य में रोज कोरोना संक्रमित सैंकड़ो मरीज सामने आ रहे हैं. कल ही छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 274 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,11,159 हो गई है. राज्य में सोमवार को 32 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए हैं.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here