अब आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से मिला मदरसा आलिया से चोरी हुई अलमारियां और फर्नीचर

0
21


हाइलाइट्स

जौहर यूनिवर्सिटी से पुलिस ने बरामद की चोरी हुई अलमारियां
जो फर्नीचर बरामद हुआ है वह मदरसा आलिया की हैं
पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया

रामपुर. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब अब्दुल्ला आज़म के करीबी सालिम और अनवार की निशानदेही पर पुलिस ने यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज के कमरे की दीवार तोड़कर फर्नीचर बरामद किया है. यह फर्नीचर मदरसा आलिया (ओरियन्टल कॉलेज) का बताया जा रहा है. बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने अब्दुल्ला आजम के इन्हीं दो करीबियों की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी की लिफ्ट की दीवार तोड़कर मदरसा आलिया की हज़ारों किताबें बरामद की थी.

ओरियंटल कॉलेज के प्रिंसिपल जुबैर अहमद खान ने बरामद फर्नीचर को पहचानते हुए बताया कि यह वही फर्नीचर है, जो लाइब्रेरी में थीं. उन्होंने बताया कि इस बाबत उन्होंने 2019 में मुकदमा भी दर्ज कराया था. कुछ किताबें पहले बरामद हुई थी, बाकी अब बरामद हुई हैं. और अब फर्नीचर बरामद हुआ है.

एडिशनल एसपी ने कही ये बात
यूनिवर्सिटी से बरामद फर्नीचर के बारे में बताते हुए एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि दो अभियुक्त अनवार और सालिम रिमांड पर लिए गए थे. जब उन्हें जेल से निकाला गया तो उन्होंने पूछताछ  में बताया कि यूनिवर्सिटी के कुछ कर्मचारी परवेज, सलाउद्दीन, तालिब और अन्य लोग विधायक आजम खान और अब्दुल्ला आजम के बहुत करीबी हैं. यूनिवर्सिटी में बहुत सारा सामान छुपाया गया था. दोनों की निशानदेही पर अब तक रोड क्लीनिंग मशीन, किताबें और फर्नीचर बरामद किया गया है.

यूनिवर्सिटी के दो कर्मचारी हिरासत में
एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि सलाउद्दीन और परवेज को हिरासत में लिया गया है. पूछताछ में दोनों ने बताया कि मदरसा आलिया की जो किताबें बरामद हुई थी, उनके फर्नीचर भी वे चुरा कर लाए थे. फर्नीचर हम लोगों ने बरामद कर लिया है. अभी परवेज और सलाउद्दीन कुछ और भी सामान बरामद करवाएंगे. एडिशनल एसपी ने बताया कि मदरसा आलिया की जो किताबें चोरी हुई थी वह किताबें इन्ही अलमारियों में रखी हुई थी. उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो परवेज और सलाउद्दीन को भी रिमांड पर लिया जाएगा. अब कई चीजें बरामद हो सकती है.

Tags: Azam Khan, Rampur news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here