अब इटावा के डीएम की फोटो के जरिये लोगों को ठगने मे जुटे साइबर अपराधी

0
23


इटावा. उत्तर प्रदेश में साइबर अपराधियों की गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बार साइबर अपराधियों के निशाने पर इटावा के डीएम आए हैं, जिनके नाम पर अपराधियों ने लोगों को ठगना शुरू कर दिया है. डीएम अवनीश राय की फोटो लगाकर 8650203144 मोबाइल नंबर से लोगों को वॉट्सऐप मैसेज करके पैसे की डिंमाड की गई है.

असल में यूपी के इटावा के डीएम अवनीश राय की फोटो लगाकर पैसे मांगने का मामला सामने आने के बाद खुद डीएम अवनीश राय ने सोशल मीडिया के माध्यम से जिले भर के समस्त अधिकारियों और आम जनों को सूचित करते हुए वॉट्सऐप डीपी में उनकी फोटो लगाए 8650203144 मोबाइल नंबर को ब्लॉक करने की सलाह दी है.

डीएम ने अपने संदेश में सभी लोगों से कहा है, ‘कृपया उस नंबर से आने वाली सभी कॉल को इग्नोर कर दें अथवा उस नंबर को तत्काल ब्लॉक करके स्थानीय पुलिस थाने और चौकी को सूचित करें.’ डीएम ने फेसबुक, ट्विटर के अलावा सूचना विभाग के स्तर पर आम लोगों तक यह संदेश पहुंचाया है कि अगर कोई भी शख्स वॉट्सऐप डीपी में उनकी फोटो लगाकर इस मोबाइल 8650203144 से पैसे की मांग करता है तो त्वरित रूप से स्थानीय पुलिस थाने से संपर्क स्थापित करके मदद लें.

दरअसल यह कोई पहला मौका नहीं है जब किसी जिला स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी के नाम पर लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है. इससे पहले भी उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सो में लोगों को ठगने के मामले आम लोगों को परेशान करते रहे हैं.

Tags: Cyber Fraud, Etawah news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here