अब प्रयागराज, आगरा और गाजियाबाद में भी होंगे पुलिस कमिश्नर, आज योगी कैबिनेट में लग सकती है मुहर

0
11


हाइलाइट्स

आज होने वाली कैबिनेट बैठक में तीन नए पुलिस कमिश्नर बनाने के प्रस्ताव पर लग सकती है मुहर
प्रयागराज, गाजियाबाद और आगरा में पुलिस कमिश्नर की तैनाती का भेजा जा चुका है प्रस्ताव

लखनऊ. प्रदेश की योगी सरकार अब प्रयागराज, आगरा और गाजियाबाद में भी पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की तैयारी में है. आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. बता दें कि यूपी के चार जिलों- लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और नोएडा में पहले से ही पुलिस कमिश्नरेट की व्यवस्था लागू है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक डीजीपी ऑफिस की तरफ से इसका प्रस्ताव गृह विभाग के पास भेजा जा चुका है. बताया जा रहा है कि 2025 में होने वाले कुंभ मेले को देखते हुए प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर की तैनाती हो सकती है. इसके अलावा गाजियाबाद और आगरा भी दो अहम शहर हैं. यहां की भी कानून-व्यवस्था में बेहतर सुधार करने के लिए पुलिस कमिश्नर की तैनाती होगी.

इसके अलावा इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर 
आज सीएम आवास 5 केडी पर सुबह 10 बजे होने वाली कैबिनेट बैठक में नई खेल नीति, उद्योग और परिवहन विभाग समेत कई अहम प्रस्ताव पास हो सकते हैं. इसके अलावा रोडवेज बसों को अमर शहीदों का नाम मिल सकता है. यूपी रोडवेज की बस अड्डे और बस सेवाओं को स्वतंत्रता आंदोलन की घटनाओं और उनके नायकों के नाम से जाना जाएगा. कैबिनेट की बैठक में 23 बस अड्डों को पीपीपी मोड पर विकसित करने का भी प्रस्ताव रखा जा सकता है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Lucknow news, UP latest news, Yogi cabinet decision



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here