अब माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों पर कसेगा शिकंजा, ED करेगी जांच, जानें क्या है पूरा मामला

0
32


प्रयागराज. बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटों पर अब योगी सरकार की निगाहें टेढ़ी हो गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) मुख़्तार के दोनों बेटों अब्बास (Abbas Ansari) और उमर अंसारी (Umar Ansari) के खिलाफ नोटिस जारी करेगा. ईडी अंसारी बंधुओं को बुलाकर उनके बैंक खातों, ट्रांजेक्शन, संपत्तियों का ब्यौरा और आय के स्रोत के बारे में पूछताछ होगी. दरअसल मुख्तार की बीवी आफसा, साले अतीक रजा और अनवार के नाम से एक विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाई गई है. आरोप है कि कंपनी की आड़ में मऊ और गाजीपुर में नियम विरुद्ध कार्य किये गए हैं.

आरोप है कि विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी स्वरा मऊ में ग्राम पंचायत की ज़मीन पर कोल्ड स्टोर बनवाया गया है. इस कोल्ड स्टोर को एफसीआई को किराये पर दिया गया है, जिसके जरिए भारत सरकार को करोड़ों का चूना लगाया गया है. इस मामले में पुलिस ने बीते साल एफआईआर दर्ज की थी. इसी केस के आधार पर ईडी ने बीते साल मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.  ईडी की जांच में पता चला था कि विकास कंस्ट्रक्शन के नाम पर आने वाली कुछ रकम अब्बास और उमर के बैंक खातों में ट्रांसफर हुई थी. दोनों भाइयों के पास मऊ और गाजीपुर में चल-अचल संपत्ति हैं. अब्बास और उमर से पूछताछ के बाद उनके सहयोगियों और कंपनी के लोगों से भी पूछताछ होगी.

जेल से खबर लीक होने की भी होगी जांच
उधर माफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ के सत्र न्यायालय में पेशी की खबर जेल से लीक होने की भी जांच होगी। डीआईजी जेल प्रयागराज संजीव त्रिपाठी को यह जांच सौंपी गई है. 7 दिनों के अंदर जांच पूरी कर रिपोर्ट डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी सुअंपेंगे। डीजी जेल आनंद कुमार के मुताबिक मीडिया में खबर आई थी कि पेशी की खबर जेल से लीक हुई. दरअसल, मुख्तार अंसारी को सोमवार को एक मामले में पेशी पर लखनऊ लाया गया था. मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी ने इस बारे में ट्वीट किया था और अचानक बांदा से लखनऊ ले जाने पर सवाल उठाए थे।  कुछ मीडिया माध्यमों से जेल से खबर लीक होने की बात सामने आई थी।

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Mukhtar ansari, Mukhtar Ansari News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here