अब सड़क हादसों में आएगी कमी, MP डॉ. महेश शर्मा ने 4 वायर रोप क्रैश बैरियर का किया लोकार्पण

0
22


ग्रेटर नोएडा. सड़क हादसों में होने वाली क्षति को कम करने के लिए 4 वायर रोप क्रैश बैरियर लगाने की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की पहल बहुत सराहनीय है. गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने परी चौक से नोएडा की ओर एक्सप्रेस वे पर दोनों तरफ 3.4 और 3.4 किलोमीटर में लगे 4-वायर रोप क्रैश बैरियर के लोकार्पण के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही. कार्यक्रम में शामिल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह ने इसी तरह के 4 वायर रोप क्रैश बैरियर शहर के अन्य मार्गों पर भी लगाने की बात कही.

डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि नोएडा एयरपोर्ट भले ही जेवर में बन रहा है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा फायदा ग्रेटर नोएडा को मिलेगा. यहीं के होटल, रेस्टोरेंट, मार्केट आदि आबाद होंगे. उन्होंने कहा कि डॉक्टर होने के नाते मैं हादसों से होने वाली क्षति से भली- भांति परिचित हूं. हादसों में सबसे ज्यादा क्षति कटीले तारों से होती है. आधुनिक रोप क्रैश बैरियर इसे रोकने मैं मददगार साबित होंगे. कार्यक्रम में शामिल दादरी विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि आधुनिक रोप क्रैश बैरियर और रिफ्लेक्टर लगने से हादसे कम होंगे.

आधुनिक रोप क्रैश बैरियर उसी दिशा में एक शुरुआत है
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि इन रोप क्रैश बैरियर के साथ 7 तरह के रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं. इस तरह की व्यवस्थाएं अन्य मार्गों पर भी की जाएंगी, ताकि हादसे होने पर नुकसान कम से कम हो. सीईओ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सड़क हादसों को रोकने के लिए रोड साइनेज, स्पीड बैरियर समेत अन्य सुविधाओं पर अमल करने के निर्देश दिए हैं. आधुनिक रोप क्रैश बैरियर उसी दिशा में एक शुरुआत है.

 दोनों तरफ रोप क्रैश बैरियर लगाए गए हैं
गौरतलब है कि नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर परी चौक से ग्रेटर नोएडा की सीमा तक 3.4 किलोमीटर की दूरी में दोनों तरफ रोप क्रैश बैरियर लगाए गए हैं. इन पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. इनको लगाने का समय 9 माह तय किया गया था, लेकिन 7 महीने में ही पूरा कर लिया गया. दिसंबर में यह काम शुरू हुआ था. इस कार्यक्रम के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नवनियुक्त एसीईओ प्रेरणा शर्मा, एसीईओ दीप चंद्र व एसीईओ अमनदीप डुली, महाप्रबंधक प्रोजेक्ट एके अरोड़ा, डीजीएम केआर वर्मा व अरुण कुमार सक्सेना, सलिल यादव, कपिल सिंह वरिष्ठ प्रबंधक , प्रबंधक जितेंद्र यादव, वैभव नागर आदि मौजूद रहे.

Tags: Noida Authority, Noida Expressway, Noida news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here