अब सपा नेता आज़म खान पर नपा की तिजोरी चोरी करवाने का लगा आरोप, तिजोरी में थे 11 लाख रुपये

0
14


हाइलाइट्स

तिजोरी में नगर पालिका के कमचारियों का वेतन था. यह वेतन लगभग 11 लाख रुपए के करीब था.
साल 2005 में यह तिजोरी चोरी हो गई थी. पूर्व चेयर पर्सन रेशमा बी ने मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार से तिजोरी बरामद करवाने की मांग की है.

रामपुर. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर लगातार मुकद्दमे दर्ज हो रहे हैं. अब उन पर एक और आरोप लगा है. रामपुर की नगरपालिका की पूर्व चेयर पर्सन रेशमा बी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ आवाज उठाई है और आरोप लगाया है कि आजम खान ने नगरपालिका की तिजोरी चोरी करवाई थी. रेशमा बी ने आरोप लगाया कि आजम खान ने नगर पालिका की तिजोरी सत्ता के बल पर षड्यंत्र रचकर चुराई है.

मामले में अब मुरादाबाद मंडल आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर तिजोरी बरामद करवाने की मांग की है. इस संबंध में एक शिकायत पत्र सौंपा गया है. रेशमा बी के साथ उनके पूर्व विधायक पति ने मुरादाबाद कमिश्नर आंजनेय कुमार से मुलाकात की. नगरपालिका परिषद सदर की पूर्व चेयर पर्सन रेशमा बी ने मुरादाबाद मंडल आयुक्त से मुलाकात के दौरान कहा कि मैं नगर पालिका सदर की 2 बार चेयरपर्सन थी और मामले की जांच की जाए.

तिजोरी में कर्मचारियों का 11 लाख रुपये वेतन था
रेशमा बी ने कहा कि मौजूदा शहर विधायक और तत्कालीन सपा सरकार में नगर विकास मंत्री रहे आजम खान ने नगर पालिका की तिजोरी चोरी करवाई थी. तिजोरी में नगर पालिका के कमचारियों का वेतन था. यह वेतन लगभग 11 लाख रुपए के करीब था. साल 2005 में यह तिजोरी चोरी हो गई थी. पूर्व चेयर पर्सन रेशमा बी ने मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार से तिजोरी बरामद करवाने की मांग की है.

जौहर यूनिवर्सिटी से मिल रही कई चीजें
दरअसल, समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी विवादों में है. बीते सोमवार को आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर रामपुर जिला प्रशासन का बुलडोजर चला. यहां पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के समर्थकों की निशानदेही पर पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी से खुदाई के बाद नगर पालिका रामपुर की सफाई करने वाली मशीन बरामद की थी. इस मामले में पुलिस आजम खान, अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सपा सरकार में सफाई करने के लिए करोड़ों रुपये की मशीन नगर पालिका रामपुर ने खरीदी थी. जिसका उपयोग नगर पालिका की जगह जौहर यूनिवर्सिटी में किया जा रहा था. इन मशीनों की खोजबीन हुई तो पता चला कि यह मशीन यूनिवर्सिटी के अंदर काट कर दबा दी गयी हैं. इसी मशीन को सोमवार को पुलिस ने खुदाई के बरामद कर लिया है. इस कारण अब नया आरोप आजम खान पर लगा है.

Tags: Abdullah Azam Khan, Azam Khan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here