अमृतसर में सीमा पर हेरोइन और हथियार जब्त, सैनिकों ने पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया

0
115


पाकिस्तान से लगी सीमा की निगरानी करते बीएसएफ के जवान. (पीटीआई फाइल फोटो)

Pakistani Smuggler Shot Dead: प्राथमिक जांच में यह खुलासा हुआ कि तस्कर गुरदासपुर जिले के रहने वाले अपने दो भारतीय सहयोगियों को जानता था, जो अभी बेल्जियम में है और पाकिस्तान की आईएसआई एजेंसी के इशारे पर भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं.

अमृतसर. पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक संयुक्त अभियान में 22 किलोग्राम हेरोइन लेकर भारतीय क्षेत्र में घुसे पाकिस्तानी तस्कर को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मादक पदार्थों की खेप के साथ पाकिस्तानी तस्करों के भारत में घुसने संबंधी गतिविधियों के बारे में उन्हें विशेष जानकारी मिली थी.

इस विशेष जानकारी पर काम करते हुए एसएसपी ध्रुव दहिया के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की टीम और बीएसएफ के जवानों ने कक्कड़ सीमा चौकी पर एक संयुक्त अभियान शुरू किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान एक पाकिस्तानी तस्कर की गतिविधि देखी गई और इसी दौरान तस्कर ने भारतीय सैनिकों पर गोलियां चला दी. जवाबी गोलीबारी में वह मारा गया.

पुलिस ने बताया कि इसके बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय हिस्से में घटनास्थल पर विस्तृत तलाश अभियान शुरू किया गया. यहां सैनिकों को हेरोइन के 22 पैकेट मिले, जिसका कुल वजन 22 किलोग्राम है. इसके अलावा यहां से दो एके 47 राइफल, चार कारतूस, पाकिस्तानी सिम कार्ड के साथ एक मोबाइल फोन और पाकिस्तानी मुद्रा में 210 रुपये जब्त हुए.

प्राथमिक जांच में यह खुलासा हुआ कि तस्कर गुरदासपुर जिले के रहने वाले अपने दो भारतीय सहयोगियों को जानता था, जो अभी बेल्जियम में है और पाकिस्तान की आईएसआई एजेंसी के इशारे पर भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं. पुलिस ने बताया कि अभी पकड़ी गई खेप के भारत में तस्करी किए जाने के इरादे का पता लगाया जा रहा है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here