अमेठी में एक साथ 3 लाख लोग करेंगे योग, गांव-गांव में होंगे आयोजन, जानें पूरा कार्यक्रम

0
17


अमेठी. अमेठी में आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे. जवाहर नवोदय विद्यालय में मुख्य कार्यक्रम तो तहसील, ब्लॉक व ग्राम पंचायत में योग शिविर में लोग योगाभ्यास करेंगे. स्कूल व कॉलेज में विद्यार्थियों को योगासान कराने के साथ ही योग के फायदे बताया जाएगा. कार्यक्रम सफल हो सके इसके लिए सोमवार को जिम्मेदार अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. जिले में मंगलवार को समारोह पूर्वक आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

अमेठी में योग के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए शहर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में मुख्य कार्यक्रम के साथ ही तहसील मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय व ग्राम पंचायतों में योगा कार्यक्रम होंगे. इतना ही नहीं जिले में संचालित 1580 परिषदीय, 36 राजकीय, 25 सहायता प्राप्त व 180 वित्त विहीन इंटर कॉलेजों योग शिविर में योगाभ्यास के साथ योग के फायदे बताए जाएंगे.

ग्राम पंचायत स्तर पर होगा योग
अमेठी जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने अफसरों से कार्यक्रम में आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योगाभ्यास कराए जाने से संबंधित जिम्मेदारी देते हुए ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम प्रधानों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए योग शिविर आयोजित करने की जिम्मेदारी DPRO श्रीकांत यादव व बीडीओ को दी है. आयुष विभाग विभिन्न विभागों से समन्वय बनाकर सोमवार को तैयारियां पूरी करने में जुटे रहे.

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन कसी कमर
जिला प्रशासन ने योग कार्यक्रम में करीब तीन लाख लोगों को शामिल कर योग दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने को कहा है. डीएम ने योग दिवस पर जिला मुख्यालय, तहसील, ब्लॉक, ग्राम पंचायत समेत सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर योग शिविर आयोजित करने की बात भी कही है. जिला स्तरीय अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर योग दिवस पर योगाभ्यास करते हुएवरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ स्कूल, कॉलेज, औद्योगिक संगठनों आदि के युवक, युवतियों को प्रतिभाग कराने के बाद फोटो आयुष कवच एप पर अपलोड करने का निर्देश दिया है. डीएम ने लोगों से निरोग रहने के लिए योगासन करने के साथ ही मंगलवार को योग शिविर में प्रतिभाग करने की अपील की है.

Tags: International Yoga Day, Meerut news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here