अमेठी में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए सपा और भाजपा में कड़ा मुकाबला-UP Panchayat Chunav tough fight between SP and BJP for jila Panchayat adhyaksh post in Amethi upas

0
128


अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद स्मृति ईरानी (MP Smriti Irani) के संयोजक रहे राजेश अग्रहरि मसाला व निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य उपमा सरोज समेत भाजपा (BJP) ने अपने कई पदाधिकारियों को जिला पंचायत सदस्यों को मैदान में उतार दिया है. देर रात पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक कर दी है.

अमेठी जिला पंचायत के 36 वार्डों की सूची भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार की देर रात जारी कर दी. भाजपा द्वारा जारी की गई जिला पंचायत सदस्यों की सूची से कई लोगों में नाराजगी भी साफ देखने को मिल रही है. हालांकि लोग खुलकर सामने नही आ रहे हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के वॉलपेपर लगाकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं. कहीं ना कहीं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए जो उम्मीदवार अभी तक तैयारी कर रहे थे और यह मानकर बैठे थे कि भाजपा की तरफ से उन्हें प्रत्याशी बनाया जाएगा लेकिन प्रत्याशियों की सूची में उनका नाम ना होने से उन्हें निराशा जरूर हुई है. 2021 के पंचायत चुनाव में भाजपा की जारी सूची के बाद अन्य राजनीतिक दल अपनी तैयारियां और तेज कर दिए है.

अमेठी में अनारक्षित है ज़िला पंचायत अध्यक्ष का पद

आपको बता दें कि अमेठी जिला पंचायत सदस्य अध्यक्ष पद अनारक्षित होने के साथ सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियां भी तेज कर दिए हैं. इस बार हर किसी राजनीतिक दल की नजर अमेठी के जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर है. ऐसे में हर कोई अपनी-अपनी तरह से अलग-अलग समीकरण बनाने में जुटा हुआ है. अमेठी में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के साथ बसपा भी मैदान में हैं, जो 2021 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अध्यक्ष पद हथियाने की तैयारी में जुटा हुआ हैं.भाजपा और सपा में होगा कड़ा मुकाबला

2021 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अमेठी में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर दो प्रमुख राजनीतिक दल की मजबूत दावेदारी देखने को मिल रही है. सपा और भाजपा में कड़ा मुकाबला होगा. एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी से गौरीगंज सदर विधायक राकेश प्रताप सिंह का अभी तक जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा था और समाजवादी पार्टी से शिवकली मौर्य जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर काबिज थीं वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा खेमा भी काफी सक्रिय हो गया है.

अमेठी की जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट अनारक्षित होने के बाद भाजपा की तरफ से भी मजबूत दावेदार सामने आ रहे हैं. माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव में संयोजक रहे राजेश अग्रहरी इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर एक मजबूत दावेदार साबित होंगे. लेकिन ये कहना अभी जल्दबाजी होगा कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी किस के खाते में जाती है सपा या फिर भाजपा. फिलहाल दोनों राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत के साथ इस चुनाव को लड़ रहे हैं.

ये हैं भाजपा के प्रत्याशी

वार्ड संख्या 1 शीतला प्रसाद

वार्ड संख्या 2 संजय धुरिया

वार्ड संख्या 3 जय देवी

वार्ड संख्या 4 संतोष कुमारी

वार्ड संख्या 5 सोनू यज्ञसैनी

वार्ड संख्या 6 विशाल विक्रम सिंह

वार्ड संख्या 7 भवानी प्रसाद निषाद

वार्ड संख्या 8 अनीता शुक्ला

वार्ड संख्या 9 उपमा सरोज

वार्ड संख्या 10 धर्मेंद्र कुमार तिवारी

वार्ड संख्या 11 रंजनी त्रिपाठी

वार्ड संख्या 12 आशीष कुमार गुप्ता

वार्ड संख्या 13 अर्जुन सिंह भदोरिया

वार्ड संख्या 14 निर्मला

वार्ड संख्या 15 बबीता मिश्रा

वार्ड संख्या 16 रामरानी

वार्ड संख्या 17 जमुना पासी

वार्ड संख्या 18 रामकृष्ण भारतीय

वार्ड संख्या 19 नीलम भारती

वार्ड संख्या 20 विमला

वार्ड संख्या 21 से अरुण सिंह

वार्ड संख्या 22 सुनीता सिंह

वार्ड संख्या 23 बिंदु सिंह

वार्ड संख्या 24 मनोज पासी

वार्ड संख्या 25 रानी देवी

वार्ड संख्या 26 अभिषेक चंद्र कौशिक

वार्ड सख्या 27 उर्मिला मौर्य

वार्ड संख्या 28 शिवकुमारी

वार्ड संख्या 29 ज्ञानेंद्र पटेल

वार्ड सख्या 30 राजेश अग्रहरि

वार्ड संख्या 31 नीरज सिंह

वार्ड संख्या 32 रामकरन मौर्य

वार्ड सख्या 33 जगन्नाथ पाण्डेय

वार्ड सख्या 34 से अश्वनी जायसवाल

वार्ड सख्या 35 से धनकली

वार्ड सख्या 36 से कलावती



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here