अमेरिका के सेक्सुअल एसॉल्ट केस में 15 साल बाद फिल्म निर्माता रत्नेश भूटानी की आगरा से गिरफ्तारी

0
19


मेरठ. अमेरिकी नागरिक और फिल्म निर्माता रत्नेश भूटानी को एसटीएफ मेरठ की यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया. आगरा के हरी पर्वत से रत्नेश भूटानी उर्फ गोल्डी की गिरफ्तारी की गई है. जिसके बाद उसे प्रत्यर्पण  के लिए पटियाला हाउस कोर्ट भेज दिया गया.

दरअसल रत्नेश भूटानी पर वर्ष 2006 में अमेरिका में सेक्सुअल एसॉल्ट का मुकदमा दर्ज हुआ है. जिसके बाद वह 2007 में भागकर भारत आ गया. मुंबई में उसने अपना फिल्म प्रोडक्शन का काम शुरू किया और कई फिल्में बनाई. लेकिन 2014 में जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ा तो वह भागकर पश्चिम उत्तर प्रदेश में छुप गया. मेरठ के कंकरखेड़ा इलाके में उसने अमनतास रिसोर्ट के नाम से एक बैंक्वेट हॉल खोल लिया. जिसको कई सालों तक चलाया. बाद में उसे लीज पर दे दिया.

हाल इंटरपोल ने इस मामले में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया और रत्नेश भूटानी की गिरफ्तारी का टास्क एसटीएफ को सौंपा गया. जिसके बाद एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान रत्नेश भूटानी ने एसटीएफ की टीम को बताया कि mostech कैंसर lab में काम करने के लिए वह कैलिफोर्निया गया था. जहां उसके चाचा भी रहते थे. वही उसकी मुलाकात एक लड़की से हुई और उसने शादी कर ली. लेकिन 2006 में उसके खिलाफ सेक्सुअल एसॉल्ट का मुकदमा दर्ज हो गया. जिसके बाद वह भागकर भारत आ गया. मुंबई में कई पिक्चरें बनाईं. जिसके बाद 2014 में वह पश्चिम उत्तर प्रदेश के आगरा, मेरठ में छुपकर रहने लगा. मेरठ में अमनतास होटल और रिसॉर्ट किराए पर देने को लेकर लॉकडाउन में उसके ऊपर हमला भी हुआ. जिसके बाद अब उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अब उसे प्रत्यर्पण के लिए भेज दिया गया है.

Tags: Agra news, Meerut news, Sexual Assault, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here