अयोध्या में सावन उत्सव की धूम, भगवान रामलला के लिए मालिनी अवस्थी ने गाए कजरी गीत

0
39


रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव, अयोध्या

अयोध्या: अयोध्या में इन दिनों सावन उत्सव की धूम है. यहां के 8 हजार मठ-मंदिरों में भगवान राम, माता सीता के साथ झूले पर विराजमान होकर भक्तों को दर्शन दे रहे हैं. सावन की एकादशी के मौके पर भगवान रामलला के गर्भ गृह को फूलों से सजाया गया था. फूल बंगले की झांकी सजाई गई. भगवान के झूलन पर सवार मनमोहक स्वरूप का दर्शन श्रद्धालुओं ने किया. वहीं शाम होते ही रामलला को प्रदेश की मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने सावन के गीत सुनाए. राम जन्मभूमि परिसर में भाव विभोर कर देने वाला यह दृश्य मालिनी अवस्थी के भजन गाने के बाद देखने को मिला.

लगाए गए 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग
रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला के परिसर में झूलन उत्सव चल रहा है. नाग पंचमी से ही भगवान झूले पर सवार हैं. सावन की एकादशी के मौके पर भगवान रामलला के गर्भ ग्रह में फूल बंगले की झांकी सजाई गई है. वहीं, मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास बताते हैं कि भगवान को 56 व्यंजनों का भोग लगाया गया है. भोग लगे प्रसाद को श्रद्धालुओं में वितरित किया गया है.

मालिनी अवस्थी ने गाया कजरी गीत
मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि रामलला के गर्भ गृह में लोक गायिका मालिनी अवस्थी का सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ. पहली बार है जब दर्शन अवधि में भगवान के सामने सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किया गया है. भगवान के परिसर में बहुत ही धूमधाम से हर उत्सव मनाया जा रहा है.

Tags: Ayodhya News, Lucknow news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here