अयोध्या में ही पिछड़ गई भाजपा, 40 सीटों में 22 पर सपा और 6 पर भाजपा आगे

0
22


अयोध्या की कुल 40 सीटों में समाजवादी पार्टी 22 सीटों पर आऐ चल रही है. यहां भाजपा केवल 6 सीटों पर ही आगे चल रही है.

Ayodhya Panchayat Chunav Result: अयोध्या में पंचायत चुनाव परिणाम से जो तस्वीर सामने आ रही है उससे भाजपा को फायदा होता नहीं दिख रहा. अभी तक के रुझानों में भाजपा लगातार पिछड़ रही है. यहां की कुल 40 सीटों में समाजवादी पार्टी 22 सीटों पर आगे चल रही है.

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर सूबे में अपनी राजनीति मजबूत करने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अब अयोध्या से ही सियासी चुनौती मिल रही है. यहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) से जो तस्वीर उभरकर आ रही है, उससे भाजपा को कोई विशेष फायदा होता नहीं दिख रहा. अभी तक जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए जो चुनावी रुझान सामने आए हैं उनमें भाजपा लगातार पिछड़ रही है. यहां की कुल 40 सीटों में समाजवादी पार्टी 22 सीटों पर आगे चल रही है. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. इस चुनाव को उत्तर प्रदेश में सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है. इसी को देखते हुए भाजपा ने इसमें अपनी पूरी ताकत लगाई हुई है, लेकिन अयोध्या से जो चुनावी परिणामों की जो तस्वीर सामने आ रही है उसमें जिला पंचायत सदस्य पदों पर भाजपा को उम्मीद से कहीं कम सफलता मिलती दिख रही है. अयोध्या की कुल 40 सीटों में समाजवादी पार्टी 22 सीटों पर आऐ चल रही है. यहां भाजपा केवल 6 सीटों पर ही आगे चल रही है. जबकि 12 सीटों पर निर्दलीय और बसपा समर्थित प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

Youtube Video

चुनावी नतीजों के अनुसार तारुन चतुर्थ से जिला पंचायत का पहला परिणाम सपा के खाते में गया है. सपा की अनीता पत्नी रामस्वरूप ने 10828 वोट से बसपा प्रत्याशी को हराया है. वहीं, मसौधा प्रथम से सपा समर्थित सीमा यादव विजयी हुई हैं. मसौधा द्वितीय से सपा समर्थित राजा मानसिंह को जीत मिली. मसौधा तृतीय से भाजपा समर्थित इंद्रभान सिंह ने जीत दर्ज की वहीं मया प्रथम से सपा समर्थित प्रेमा देवी विजयी घोषित की गई हैं. मया द्वितीय से सपा समर्थित नागेंद्र यादव चुनाव जीते हैं. पूरा द्वितीय से भाजपा समर्थित रोली सिंह ने जीत दर्ज की. पूरा तृतीय से भाजपा समर्थित देवता पटेल और मिल्कीपुर प्रथम से भाजपा समर्थित अशोक मिश्रा को विजयी घोषित किया गया. बीकापुर प्रथम से सुनील सिंह राजपूत को सफलता मिली है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here