अयोध्या: हनुमानगढ़ी के महंत रामदास मेदांता अस्पताल में भर्ती, CM योगी ने फोन पर जाना हाल

0
7


अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) स्थित प्रसिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के महंत संतराम दास की तबियत बिगड़ने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संत रामदास को मेदांता अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में एडमिट किया गया है. बीते तीन दिनों से महंत लो ब्ल्ड शुगर और खून की कमी से जूझ रहे रहे थे. हनुमानगढ़ी के पुजारी और उनके शिष्य राजू दास और हनुमानगढ़ी के पुजारी रमेश दास उनके साथ वहां मौजूद रहकर देखभाल कर रहे हैं. शिष्य राजू दास ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अस्पताल प्रबंधन को दो बार कॉल कर संत रामदास की तबीयत के बारे में हालचाल लिया है.

मेदांता के एमडी डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि संत रामदास के फेफड़ों में संक्रमण है. इसके चलते उन्हें मेदांता के आईसीयू वार्ड में रखा गया है. डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि संत रामदास का सोडियम और शुगर लेवल भी लो है. संत रामदास की देखरेख करने के लिए क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट की टीम को लगाया गया है. कपूर के मुताबिक डॉक्टर दिलीप दुबे और उनकी टीम की देखरेख में अब उनकी स्थिति अंडर कंट्रोल है.

6 मई को सीएम योगी ने महंत से की थी मुलाकात
बता दें कि उज्जैनियां पट्टी के महंत संत राम दास करीब 80 साल के हैं. सीएम योगी जब भी अयोध्या आते हैं तो हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद महंत संत राम से जरूर मिलते हैं. महंत संतराम दास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी राजू दास के गुरु है. गत 6 मई को अयोध्या दौरे के दौरान भी सीएम योगी ने महंत से मुलाकात कर हालचाल लिया था. नुमानगढ़ी के पुजारी रमेश दास ने बताया कि महंत जी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. वे बहुत शीघ्र स्वस्थ होकर अयोध्या लौटेंगे.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ram Temple, CM Yogi, Lucknow News Today, Medanta Hospital, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here