अलवर में DSP और कॉन्स्टेबल तीन लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार, SHO भी संदेह के घेरे में

0
19


इस मामले में अरावली विहार थाने के प्रभारी और डीएसटी प्रभारी जहीर अब्बास की भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस फिलहाल उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है

अलवर के डीएसपी (ग्रामीण) सपात खान और उनके ड्राइवर कॉन्स्टेबल असलम खान ने रिश्वत की यह रकम दर्ज मुकदमों में मदद करने के नाम पर ली थी. आरोपियों ने 13 मामलों के 13 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसमें से उन्होंने तीन लाख रुपए की पहली किश्त ली थी

अलवर. जयपुर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने अलवर में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने अलवर के पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण) सपात खान और उनके ड्राइवर कॉन्स्टेबल असलम खान को तीन लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. इस मामले में अरावली विहार थाने के प्रभारी और डीएसटी टीम प्रभारी जहीर अब्बास की भूमिका की भी जांच की जा रही है.

डीएसपी सपात खान और कॉन्स्टेबल असलम खान ने यह रकम दर्ज मुकदमों में मदद करने के नाम पर ली थी. आरोपियों ने 13 मामलों के निपटारे के लिए शिकायतकर्ता से 13 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसमें से उन्होंने तीन लाख रुपए की पहली किश्त ली थी.

जयपुर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) संजीव नैन ने बताया कि अलवर जिले के तिजारा के बेरला गांव निवासी राशिद खान ने मंगलवार पांच जनवरी को एसीबी मुख्यालय, जयपुर आकर यह शिकायत की थी कि उसके और उसके परिवार के खिलाफ राजनीतिक दुश्मनी की वजह से मारपीट, रेप, चोरी समेत 13 अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं. इन मामलों में गिरफ्तारी नहीं करने और नाम हटाने की बदले अपने ड्राइवर कॉन्स्टेबल असलम खान के जरिए डीएसपी (ग्रामीण) सपात खान, अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास और डीएसटी प्रभारी अलवर ने 13 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी.

अलवर में DSP और कॉन्स्टेबल तीन लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार, SHO भी संदेह के घेरे में

आरोपी डीएसपी (ग्रामीण) शफात खान ने 13 मामलों के निपटारे के लिए 13 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिसमें से उन्होंने बुधवार को तीन लाख रुपए की पहली किश्त ली थी

इस शिकायत का सत्यापन कराया गया तो जांच में वो सही पाई गई जिसके बाद एएसपी संजीव नैन के नेतृत्व में एसीबी की टीम अलवर पहुंची. यहां डीएसपी (ग्रामीण) शफात खान को कॉन्स्टेबल असलम खान के माध्यम से तीन लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. आरोपी सफात खान को एनईबी के उनके निवास से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि असलम खान परिवादी को डीएसपी शफात खान के निवास पर लेकर गया था जहां एसीबी की टीम ने मौके से दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में अरावली विहार थाने के प्रभारी और डीएसटी प्रभारी जहीर अब्बास की भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस फिलहाल उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here