आईआईटी कानपुर में घूम रहा तेंदुआ, बंद कराए गए कैंपस के स्कूल, शाम में सड़कों पर कर्फ्यू सा सन्नाटा

0
19


रिपोर्ट : अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. आईआईटी कानपुर में बीते 2 दिनों से लोग तेंदुए की वजह से दहशत में जी रहे हैं. जी हां, आईआईटी कानपुर की एयर स्ट्रिप के पास एक सुरक्षाकर्मी ने तेंदुआ देखा था. इसकी जानकारी आईआईटी प्रशासन और वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. हालांकि वन विभाग की टीम ने पहले तेंदुए की जगह किसी अन्य जंगली जानवर होने की बात कही थी. लेकिन अब आईआईटी कानपुर में तेंदुए के होने की पुष्टि हो गई है. इसके अलावा कई अन्य लोगों ने भी तेंदुए को चहलकदमी करते हुए देखा है. साथ ही तेंदुए को पकड़ने के लिए आईआईटी कानपुर में कैमरे भी लगाए गए हैं, इन कैमरों में तेंदुआ की तस्वीरें भी कैद हो गई हैं.

इस तेंदुए की वजह से आईआईटी कानपुर से सटे इलाकों में भी दहशत का माहौल है. लोग शाम के बाद घरों से निकलने में डर रहे हैं. आपको बता दें कि तेंदुए की वजह से आईआईटी कानपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय में भी छुट्टी कर दी गई है. आईआईटी कानपुर के सुरक्षा अधिकारी जे राम कुमार ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगी हुई है. उसको पकड़ने के लिए लिए बकरी को जाल में बांधा गया है. इसके अलावा कैंपस में रहनेवाले लोगों को भी अलर्ट रहने को कहा है. लोगों से अपील की गई है कि वे शाम 7:00 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें. वहीं जिस इलाके में तेंदुआ देखा गया है उस पूरे रास्ते को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है.

आईआईटी के पास सटे हुए नानकारी, कल्याणपुर समेत कई रिहायशी इलाके हैं, जहां पर बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. ऐसे में सभी लोग दहशत में जी रहे हैं. लोगों का कहना है कि वन विभाग के अधिकारियों ने भी पहले लापरवाही दिखाई. पहले तेंदुआ होने से ही मना कर दिया. जब तस्वीरों में तेंदुआ कैद हुआ है, तब जाकर उनलोगों ने माना है कि तेंदुआ ही था. इसके पहले वह अन्य जानवर होने की बात कहकर अपना बचाव कर रहे थे.

Tags: Iit kanpur, Kanpur news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here