आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत, कई अन्य घायल raebareily three person of a family died due to lightening few others also got injured in the incident nodmk8– News18 Hindi

0
18


रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareily) में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. इस हादसे में कई अन्य लोग घायल हो गये. घटना सलोन कोतवाली क्षेत्र की है. ऊंचाहार के उपजिलाधिकारी राजेन्द्र शुक्ला ने बुधवार को बताया कि सलोन कोतवाली क्षेत्र की कमालपुर निवासी महिला वंदना साहू अपने बेटे ऋषभ, बेटी अंशिका और रिशू के साथ धान लगवाने अपने मायके रसूलपुर आयी थी. दोपहर के बाद खेत में धान लगाते समय तेज बारिश के साथ अचानक बिजली कड़की. महिला ने अपने बच्चों समेत अन्य लोगों को बचाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान बिजली गिरने से वंदना, ऋषभ और अंशिका की मौत हो गयी.

शुक्ला के अनुसार इस घटना में रिशू, अमित और वृद्धा रामकली गंभीर रूप से झुलस गई. इसकी सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से झुलसे लोगों को सलोन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. एसडीएम ऊंचाहार ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी. (भाषा से इनपुट)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here