आगरा में ‘सुल्तान’ और ‘शेरू’ को देखने उमड़े लोग, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

0
29


कामिर कुरैशी.

आगरा. ताजनगरी आगरा में ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर कुर्बानी के लिए बकरों के बाजार सज गए हैं. ईद उल अजहा पर मुस्लिम समाज के द्वारा बकरा, भैंस, दुमबा पर कुर्बानी की जाती हैं. इसको लेकर ताजनगरी के हींग की मंडी क्षेत्र में बकरा मंडी सजकर तैयार हो गई है. इस ईद उल अजहा को लेकर बकरा मंडी में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग बकरों की खरीददारी करने के लिए आ रहे है. अगर बात करे सबसे हाईएस्ट बिकने वाले बकरे की तो अभी तक बकरा मंडी में सुल्तान नाम का बकरा 2.50 लाख रुपए का बिक चूका है. इस बकरे को देखने के लिए मंडी में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था.

बकरा मंडी में अभी तक सबसे ज्यादा दाम में ‘सुल्तान’ नाम का बकरा बेचा जा चुका हैं. सुल्तान नाम के बकरे को बुधवार को 2.50 लाख रुपए में बेचा. सुल्तान बकरे को खरीदने वाले शमीउद्दीन ने बताया कि कुर्बानी के जानवर की कोई कीमत नहीं होती है. सुल्तान को उसका मालिक 3.10 लाख में बेचने की बोल रहा था. लेकिन मोल भाव करके हमने 2.50 लाख का खरीदा. उन्होंने बताया कि मंडी में बकरा 10 हजार का भी है और 3 लाख तक का भी. सुल्तान बकरा बहुत मोटा है. मुझे पसंद आया. वहीं 1.50 लाख के शेरू बकरे को खरीदने वाले चांद कुरैशी ने बताया कि हम शुरू से बकरे पालते रहे है, और ईद उल अजहा के त्यौहार पर हम बकरे खरीदते भी है. जब हम बकरा खरीदने मंडी के आए तो शेरू नाम का बकरा हमे पसंद आया. जिसको हमने 1.50 लाख रुपए का खरीदा है. इस बार हम शेरू बकरे के साथ ही तीन अन्य बकरों पर भी कुर्बानी करेंगे.

शांति के साथ त्यौहार मनाने की आपील
बता दें कि रविवार को ईद उल अजहा का त्यौहार मनाया जायेगा. जिसको लेकर मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा शांति के साथ त्यौहार मनाने की अपील की जा रही है. हालांकि प्रशासन के द्वारा भी बीते दिनों मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बैठक की गई थी. जिसमे गाइडलाइंस के साथ त्यौहार मनाने की बात कही थी. बैठक में हिंदुस्तानी बिरादरी अध्यक्ष डॉक्टर सिराज कुरैशी ने कहा था कि ईद उल अजहा का त्यौहार तीन दिन का त्योहार है. इसमें कुर्बानी की जाती

जानिए आगरा में नमाज की टाइमिंग
शाही जामा मस्जिद के इमाम इरफान उल्ला खान निजामी ने बताया कि ईद उल अजहा की नमाज शहर की अलग- अलग मस्जिदों में अलग अलग समय पर अदा की जाएगी. सुबह 7 बजे से नमाज शुरू हो जाएगी. ईदगाह मस्जिद में सुबह 7 बजे, शाही जामा मस्जिद में सुबह 07:30 बजे, टाल हबीब उल्ला मरकज में 07:30 बजे, अकबरी मस्जिद में 08:00 बजे, ताज महल की मस्जिद में सुबह 08:45 बजे, शाही मस्जिद लोहामंडी में 09:15 बजे नमाज अदा की जायगी. जिसके बाद लोग अपने घरों पर जाकर कुर्बानी करेंगे.

Tags: Agra news, Agra Police, Bakra Eid, Eid ul juha, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here