आगरा यूनिवर्सिटी: दो कॉलेजों में झुंड बनाकर नकल करते दिखे छात्र, परीक्षा हुई रद्द

0
17


आगरा. उत्तर प्रदेश के एटा और हाथरस स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से दो कॉलेजों में जमकर चीटिंग होती पाई गई, जिसके बाद इन दोनों केंद्रों पर परीक्षा रद्द करते हुए इन केंद्रों को भी निरस्त कर दी गई है. दरअसल 13 मई को सुबह की पाली में अंबेडकर विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम में एटा के कॉलेजों की निगरानी हो रही थी. इस दौरान एटा के नया बांस स्थित श्री रामस्वरूप गंगा प्रसाद कॉलेज के एक कक्ष में छात्रों की गतिविधि संदिग्ध पायी गई. कक्ष में छात्र एक दूसरे की उत्तर पुस्तिकाओं को देख रहे थे और साथ ही बातचीत भी कर रहे थे.

ऐसे में यूनिवर्सिटी ने कॉलेज कोड 940 में पहली पाली के दौरान हुई परीक्षा को निरस्त कर दिया है. इस केंद्र पर सुबह की पाली में हुई पूरी परीक्षा को निरस्त कर दिया है. इसके साथ ही इस केंद्र को भी निरस्त कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक, यहां पर परीक्षा दे रहे चार कॉलेजों के छात्रों की परीक्षा अब दूसरे केंद्र पर करायी जाएगी.

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर गए कमिश्नर, जानें सारे अपडेट्स

इसी तरह हाथरस के मां जानकी महाविद्यालय में भी सीसीटीवी में नकल पकड़ी गई. दोपहर की पाली में हुई परीक्षा में छात्र झुंड बनाकर प्रश्नपत्र हल करते पकड़े गए. सीसीटीवी में परीक्षा केंद्र पर एक क्लास में कई छात्र पीछे की ओर झुंड बनाकर नकल करते दिख रहे थे, जिसकी रिपोर्ट कंट्रोल रूम ने विश्वविद्यालय को दी.

इसके बाद विवि ने सामूहिक नकल पर परीक्षा को निरस्त कर दिया. विवि ने केन्द्र पर दूसरी पाली में हुई परीक्षाओं को निरस्त कर दिया है. केंद्र को निरस्त करने के साथ ही यहां परीक्षा दे रहे पांच कॉलेजों के छात्रों की परीक्षा अब दूसरे केन्द्र पर करायी जाएगी.

Tags: Agra news, Exam Cancellation



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here