आग में झुलसी 7 वर्षीय बच्ची की मौत, डेढ़ वर्षीय मासूम PGI में भर्ती

0
14


बद्दी में आग से जली झुग्गी.

Fire in Baddi: घायल बच्ची का पीजीआई में उपचार चल रहा है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले (Solan) के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत ग्राम पंचायत मलपुर के गांव दासोमाजरा में आगजनी के चलते तीन झुगियां जलकर (Burn) राख हो गई. इस दौरान झुगियों में खेल रही दो प्रवासी बच्चियां आग की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गई. दोनों बच्चियों को सीएचसी बद्दी में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां दोनों की हालत गंभीर होने के चलते दोनों को पीजीआई रेफर किया गया.

एक 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई, जबकि दूसरी डेढ़ वर्षीय बच्ची की हालत गंभीर होने के चलते पीजीआई रेफर किया गया है. आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया और आगजनी की सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग बद्दी की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया और बाकी झुगियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया.

आग में झुलसी 7 वर्षीय बच्ची की मौत, डेढ़ वर्षीय मासूम PGI में भर्ती

बद्दी में आग में बच्ची की मौत हो गई.

परिजनों को दी राहतआगजनी की इस घटना में रूप सिंह निवासी यूपी की 7 वर्षीय बेटी गौरी की झुलसने से मौत हो गई, जबकि डेढ़ वर्षीय लक्ष्मी का पीजीआई में उपचार चल रहा है. मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार बद्दी बलराज नेगी ने घटनास्थल का जायजा लिया. प्रशासन की ओर से रूप सिंह को 10 हजार व संजय तथा रामवीर को 5-5 हजार रूपये की फौरी राहत प्रदान की गई.

पुलिस कर रही पड़ताल
डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया दोनों बच्चियों को गंभीर हालत होने के चलते पीजीआई रेफर किया गया, जहां 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची का पीजीआई में उपचार चल रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here