आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी मशीन मामला: नगर पालिका अध्यक्ष फातिमा जबी ने FIR को फर्जी बताया

0
15


लखनऊ. समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से करोड़ों रुपये की सफाई की मशीनें बरामद हुईं थीं. सोमवार को मशीनें बरामद होने के बाद पुलिस ने आजम खान, अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. अब इस मामले में नगर पालिका अध्यक्ष फातिमा जबी का बयान आया है. उन्होंने दावा किया है कि बरामद मशीनें नगर पालिका रामपुर की नहीं हैं.

FIR को झूठी और बेबुनियाद बताते हुए रामपुर नगर पालिका अध्यक्ष फातिमा जबी ने कहा कि बाकर नाम का कोई दलाल है जिसने प्राथमिकी कराई है. उस गाड़ी का नगर पालिका से कोई ताल्लुक नहीं है. उन्होंने कहा कि जो गाड़ियां खरीदी थीं वे हमारे पास हैं और वर्कशॉप में खड़ी हैं. फातिमा जबी ने यह भी दावा किया कि जिस मद से मशीनें खरीदी गईं हैं उसका सारा प्रूफ उनके पास है. नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि जिसने FIR कराई है उसके खिलाफ FIR होनी चाहिए. हमारी नगर पालिका को बदनाम करने की कोशिश की गई है.

बता दें कि सोमवार को मशीनें बरामद होने के बाद पुलिस ने आजम खान, अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थीं. एड‍िशनल सीपी संसार स‍िंह के अनुसार, 16 जुलाई को केस दर्ज क‍िया गया था, ज‍िसमें 3 वांछ‍ित अपराधी थे साकिब, अनवार और सारीब. दो द‍िन पहले इनमें से दो आरोपियों को ग‍िफ्तार क‍िया गया था.

उन्‍होंने यह भी बताया था क‍ि दो द‍िन पहले एक सामाजिक कार्यकर्ता की श‍िकायत पर एक और केस दर्ज क‍िया गया था, ज‍िसमें बताया गया क‍ि सफाई के ल‍िए मशीन खरीदी गई थीं, लेक‍िन उनको उस वक्‍त के व‍िधायक के पुत्र अब्‍दुल्‍ला आजम जौहर यून‍िवर्स‍िटी ले गए और उनका वहीं इस्‍तेमाल होने लगा. यह सब कुछ उस वक्‍त के शहर चेयरमैन की म‍िलीभगत से हुआ था.

एड‍िशनल सीपी संसार स‍िंह के अनुसार, आरोप यह है क‍ि सरकार बदलने पर उन मशीनों को यून‍िवर्सिटी में ही दबा द‍िया गया. जब ग‍िरफ्तार क‍िए गए आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्‍होंने बताया क‍ि मशीनों को यून‍िवर्स‍िटी में कहां दबाया गया है. बता दें कि सोमवार को मशीनें बरामद किए जाने के बाद मंगलवार को यून‍िवर्स‍िटी से हजारों क‍िताबें बरामद हुईं. ये किताबें मदरसा आलिया की बताई जा रहीं हैं. बताया जा रहा है क‍ि अब्दुल्ला आजम के करीबी अनवार और सालीम की निशानदेही पर ये क‍िताबें बरामद की गईं.

Tags: Azam Khan, Jauhar University



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here