आजम खान की पत्नी और बेटे अब्दुल्ला आजम ने MP-MLA कोर्ट में किया सरेंडर, जानें मामला

0
12


रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम ने गुरुवार को रामपुर की एक विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया. स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम के विरुद्ध कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. दो जन्म प्रमाण पत्र वाले मामले में कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा और अब्दुल्ला आजम खान के विरुद्ध एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. दरअसल, भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर के थाना गंज में मुकदमा दर्ज कराया था. इसी मामले में आज सुनवाई हुई थी.

इस मामले में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना ने बताया कि “2 जन्म प्रमाण पत्र के मामले में आज कोर्ट में सुनवाई थी, एक मनोज पाठक हैं, सेंट पॉल केव के, उनकी आज गवाही थी, नियम के अनुसार अब्दुल्ला को आना होता है लेकिन पिछली कई तारीख से वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे. उन्होंने बताया कि लगातार कोर्ट में हाजिर न होना जमानत की शर्तों का उल्लंघन है. इसी को लेकर ये गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. उन्होंने साफ तौर पर कहा अब्दुल्ला आजम जमानत के बाद, किसी तारीख पर कोर्ट नहीं आए हैं.

साल 2019 में दर्ज हुआ था मुकदमा
बता दें कि, साल 2019 में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने गंज थाने में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में सपा नेता आजम खां, बेटे स्वार विधायक अब्दुल्ला आजम, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा आरोपी हैं. तीनों की ही इस मामले में जमानत कोर्ट से मंजूर हो चुकी थी. वहीं, पिछली कई तारीख से वह कोर्ट में हाजिर न होने से कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था.

Tags: Abdullah Azam, Azam Khan, MP MLA Special Court, Rampur news, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here