आज लखनऊ को मिलेगी उत्तर भारत के सबसे बड़े मॉल की सौगात, CM योगी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

0
32


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तर भारत का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार हैं. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लुलु मॉल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद सोमवार से आम पब्लिक के लिए यह मॉल खुल जाएगा. दो हजार करोड़ रुपये की लागत से बना लुलु मॉल सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में शहीद पथ पर करीब 22 लाख वर्गफीट में फैला हुआ है. इस मॉल में प्रदेश का सबसे बड़ा हाइपर मार्केट और गेमिंग जोन मुख्य आकर्षण का केंद्र है. 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स भी यहां तैयार किया गया है.

इस मॉल की खिसियात यह है कि यहां तैयार हुए फूडकोर्ट में एक साथ 1600 लोग अलग-अलग व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं. मॉल के नादर 15 रेस्त्रां और 25 आउटलेट हैं. यह मॉल कितना बड़ा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां एक साथ 50 हजार लोग शॉपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा मॉल के पार्किंग में एक साथ 3000 वाहनों को खड़ा किया जा सकता है.

एक ही छत के नीचे सबकुछ
लुलु मॉल लखनऊ के महाप्रबंधक समीर वर्मा ने बताया कि मॉल लोगों को शॉपिंग और एंटरटेनमेंट के अंतरराष्ट्रीय अनुभव कराएगा. एक ही छत के नीचे यहां ग्रोसरी से लेकर फैशन और इलेक्ट्रॉनिक्स, होम डेकोर का सामान भी मिलेगा. उन्होंने बताया कि लखनऊ का यह मॉल लुलु समूह का पांचवां शॉपिंग मॉल है. गौरतलब है कि लखनऊ के मॉल को बनाने की घोषणा इंवेस्टर्स समिट में हुई थी. इसे कोविड के बाद भी न्यूनतम समय में पूरा कर दिया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 10, 2022, 06:52 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here