आलिया और रणबीर के महाकाल के दर्शन पर MP सरकार को संत समाज की चेतावनी, कहा- मंद‍िर कोई पर्यटन स्‍थल नहीं…

0
69


हाइलाइट्स

आलिया भट्ट के महाकाल बाबा के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी
प्रशासन के आग्रह के बावजूद रणबीर और आलिया खुद दर्शन के लिए नहीं गए.

‘बीफ’ खाने और ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म देखने के बारे में बॉलीवुड एक्‍टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की कथित टिप्पणियों को लेकर मंगलवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया. इसके बाद वाराणसी के अख‍िल भारतीय संत सम‍ित‍ि ने मध्‍य प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है क‍ि मंदिर कोई पर्यटन स्थान नहीं है, जहां पुलिस किसी को दर्शन कराए. उन्‍होंने कहा है क‍ि वीआईपी के नाम पर दर्शन ऐसे लोगों को न कराएं. सम‍ित‍ि का कहना है क‍ि हमारे पवित्र स्थल गैर हिन्दू प्रवेश वर्जित है और इसका पालन सुनिश्चित कराया जाए. उन्‍होंने कहा क‍ि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई हुई तो संतों का आक्रोश मध्य प्रदेश सरकार झेलेगी.

हालांकि इस मामले में मध्‍य प्रदेश के होम म‍िन‍िस्‍टर नरोत्‍तम म‍िश्रा ने कहा है क‍ि फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के महाकाल बाबा के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी, लेकिन प्रशासन के आग्रह के बावजूद रणबीर और आलिया खुद दर्शन के लिए नहीं गए. वैसे लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए.

वहीं महाकाल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने उक्त घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लाठीचार्ज के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने दंपती को मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया. रणबीर और आलिया के मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए.

बजरंग दल के नेता अंकित चौबे ने संवाददाताओं से कहा क‍ि हम उन्हें पवित्र महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि कुछ दिन पहले रणबीर ने कहा था कि वह मांसाहारी भोजन में मटन, चिकन और बीफ खाना पसंद करते हैं. उन्होंने दावा किया कि यहां तक आलिया ने कहा था कि जो लोग उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र देखना चाहते हैं, उन्हें देखना चाहिए और नहीं देखना चाहते हैं, वे ना देखें.

हालांकि, मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि विरोध के बीच फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ने महाकाल के दर्शन किए. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत उन्होंने कार्रवाई की है.

Tags: Aalia bhatt, Mahakal Mandir, Ranbir kapoor



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here