इंग्लैंड ने जर्मनी को हराया, इनाम के तौर पर खिलाड़ी गर्लफ्रेंड से गुप्त जगह पर मिल सकेंगे/Euro 2020 england footballers reunite with wives and girlfriends before quarterfinal– News18 Hindi

0
7


लंदन. इंग्लैंड फुटबॉल टीम ने यूरो 2020 (Euro 2020) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने राउंड-16 के मुकाबले में जर्मनी को 2-0 से हराया. इस जीत के बाद खिलाड़ियों को बड़ा इनाम मिलने जा रहा है. वे पत्नियों और गर्लफ्रेंड से मिल सकेंगे. हालांकि इससे पहले उन्हें कोरोना का निगेटिव रिजल्ट दिखाना होगा. इंग्लिश टीम ने दूसरी बार यूरो कप के नॉकआउट का मुकाबला जीता है.

द सन को सूत्र ने बताया है कि इंग्लैंड के फुटबॉल खिलाड़ियों को जर्मनी के खिलाफ जीत के इनाम के तौर पर पत्नी और गर्लफ्रेंड से मिलने की इजाजत दी जाएगी. ये मुलाकात कुछ घंटों के लिए होगी. इससे पहले चेक रिपब्लिक के विरुद्ध जीत पर वेम्ब्ले स्टेडियम में परिवार से मिलने की इजाजत दी गई थी, लेकिन इस बार मिलने के लिए इंग्लैंड के फुटबॉलर्स को पर्याप्त समय दिया जाएगा. उन्होंने गुप्त जगह पर भेजा जाएगा. इससे पहले सभी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. निगेटिव रिजल्ट के बाद ही वे मिल सकेंगे.

हैरी केन और रहीम स्टर्लिंग ने किया गोल

इंग्लैंड और जर्मनी के मुकाबले में दोनों टीमें पहले हाफ में गोल नहीं कर सकी थीं. रहीम स्टर्लिंग ने 75वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. कप्तान हैरी केन ने 86वें मिनट में गोल करके टीम को 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी. जर्मनी पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के अंतिम 16 में मुकाबला हारा है, जबकि यूरो कप में दूसरी बार इंग्लैंड की टीम ने नॉकआउट में कोई मुकाबला जीता. कप्तान हैरी केन ने जैक ग्रीलिश के क्रॉस पर हेडर गोल करके इंग्लैंड को दूसरी बार यूरो कप के नॉकआउट में जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. इससे पहले यूरो 1996 में इंग्लैंड ने स्पेन को हराया था.

यह भी पढ़ें: खेल रत्न अवॉर्ड की रेस में आर अश्विन के साथ सुनील छेत्री भी, देखें पूरे खिलाड़ियों की लिस्ट

क्वार्टर फाइनल की सभी 8 टीमें तय हुई

यूरोप 2020 में कुल 24 टीमें शामिल हो रही हैं. 16 टीमें बाहर हो चुकी हैं. क्वार्टर फाइनल की 8 टीमें तय हो गई हैं. इंग्लैंड के अलावा स्विट्जरलैंड, स्पेन, बेल्जियम, इटली, चेक रिपब्लिक, डेनमार्क और यूक्रेन ने अंतिम-8 में जगह बना ली है. 11 जून से शुरू हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले 2 और 3 जुलाई को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल 6 और 7 जुलाई को जबकि फाइनल 11 जुलाई को खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here