इंदिरा हृदयेश पर बंशीधर भगत का पलटवार, कहा- वो खुद BJP में होना चाहती हैं शामिल

0
27


नए साल के पहले दिन नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने यह दावा किया था कि आने वाले कुछ दिनों में बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस में शामिल होंगे (फाइल फोटो)

चार दिन पहले नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) ने कहा कि जो इंदिरा हृदयेश बीजेपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का दावा कर रही हैं वो खुद अपने बेटे के साथ बीजेपी में आना चाहती हैं

नैनीताल. कुछ दिन पहले उत्तराखंड विधानसभा (Uttarakhand Assembly) में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश ने आने वाले समय में बीजेपी के कई विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का दावा किया था. इंदिरा हृदयेश के इस बयान से राज्य की सियासत में गरमाहट आ गई थी. लेकिन अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) ने पलटवार करते हुए खुद इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अपने कार्यक्रम के तहत भीमताल पहुंचे भगत ने कहा कि जो इंदिरा हृदयेश बीजेपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का दावा कर रही हैं वो खुद अपने बेटे के साथ बीजेपी में आना चाहती हैं.

इंदिरा हृदयेश ने बंशीधर भगत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए न्यूज 18 से कहा कि उनकी बीजेपी में कभी कोई रुचि नहीं रही. न ही उन्होंने कोई आवेदन दिया है और न किसी बीजेपी नेता से वो संपर्क में हैं. इंदिरा ने खुलासा करते हुए कहा कि एक दौर में उन्हें बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद तक ऑफर किया था लेकिन वो इसके लालच में नहीं आईं. इंदिरा ने कहा कि वो कांग्रेसी हैं और कांग्रेस में ही बनी रहेंगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के बयान को इंदिरा ने कोरी कल्पना करार दिया. उन्होंने कहा कि उनके बयान से भगत तिलमिला गए हैं इसलिए इस तरह का बयान दे रहे हैं.

इंदिरा हृदयेश ने किया था सियासी भूचाल लाने का दावा

दरअसल नए साल के पहले दिन इंदिरा हृदयेश ने दावा किया था कि वर्ष 2021 में उत्तराखंड के भीतर 2016 जैसा सियासी भूचाल दिखेगा. लेकिन इसकी जद में इस बार कांग्रेस नहीं बल्कि बीजेपी होगी. इंदिरा ने कहा था कि उन्होंने बीजेपी के एक वरिष्ठतम नेता और कुछ विधायकों से बात की है, वो कभी भी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आने को तैयार हैं. इंदिरा ने यह भी दावा किया था कि प्रदेश में बीजेपी सरकार के खिलाफ माहौल है. इसलिए वर्ष 2022 में यहां कांग्रेस का सत्ता में आना तय है.इंदिरा के मुताबिक बीजेपी के जो विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं उन्हें 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट से लड़कर अपनी हार का डर सता रहा है. इसलिए यह सभी जल्द से जल्द बीजेपी के डूबते जहाज को छोड़ कांग्रेस का दामन थामना चाहते हैं. ताकि अपनी जीत सुनिश्चित की जा सके. इंदिरा यहीं नहीं रुकीं. उनका दावा है कि हाईकमान का इशारा मिलते ही इन बीजेपी विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर लिया जाएगा.

नाम बताने से बच रही हैं इंदिरा हृदयेश

नेता प्रतिपक्ष आने वाले दिनों में बीजेपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का दावा एक सप्ताह पहले भी कर चुकी हैं. लेकिन वो इन विधायकों के नामों का खुलासा करने के बच रही हैं. इंदिरा के मुताबिक नाम वक्त आने पर वो खुद सामने आ जाएंगे, फिलहाल बीजेपी के यह असंतुष्ट विधायक उनके संपर्क में हैं.

वर्ष 2016 में हुआ था सियासी उलटफेर

बता दें कि वर्ष 2016 में हरीश रावत के मुख्यमंत्री रहते कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य, रेखा आर्य, उमेश शर्मा काऊ जैसे नेताओं के नाम शामिल थे.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here