इंदौर के राधा स्वामी सत्संग की तर्ज पर देवास में भी बन रहा है 250 बेड का कोविड केयर सेंटर

0
25


Dewas. इस सेंटर में 100 बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे तो 150 बेड नॉर्मल हों.गे

Dewas. सेंटर में जो ऑक्सीजन पाइंट दिया जा रहा है, उसमें 250 बेड में से 100 बेड पर पूरे स्टाफ के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी.

देवास. इंदौर के राधास्वामी सत्संग की तर्ज पर देवास (Dewas) में भी 250 बेड का कोविड केयर सेंटर (Covid care centre) बनाया जा रहा है. इसका काम युद्धस्तर पर जारी है. ऑक्सीजन जनरेटर की व्यवस्था भी पूरी हो गई. अब जल्द ही यहां मरीज़ों की भर्ती और इलाज शुरू हो जाएगा. देवास में बन रहे इस सेंटर में 100 ऑक्सीजन युक्त और 150 नॉर्मल बेड होंगे. पानी के लिए बड़े टैंक की व्यवस्था की जा रही है. देवास के औद्योगिक क्षेत्र में बन रहे इस कोविड सेंटर में कोविड मरीज़ों के लिए तमाम व्यवस्था रहेंगी. सबका सहयोग देवास में कोविड के बढ़ते मरीजो ने चिंताजनक स्थिति बना रखी है. जिले में कोविड के मरीजों के लिए अस्पताल कम पड़ने लगे हैं तो अब जिला प्रशासन ने नए स्तर पर इन मरीजों के लिए व्यवस्था शुरू कर दी है. यहां औद्योगिक क्षेत्र में बन रहे कोविड केयर सेंटर का युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है. यह काम औद्योगिक क्षेत्र में रेडक्रास सोसायटी देवास, नगर निगम देवास, जिला प्रशासन और इप्का कंपनी मिलकर कर रही है.इंदौर के राधा स्वामी सत्संग की तर्ज पर देवास में भी बन रहा है 250 बेड का कोविड केयर सेंटरऑक्सीजन प्लांट 250 बेड का ये कोविड केयर सेंटर इंदौर के राधा स्वामी सत्संग वालों के सेंटर की तर्ज पर बनाया गया है. इसमें 100 बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे तो 150 बेड नॉर्मल होंगे. साथ ही यहां पर पानी के स्त्रोत के लिए एक बड़ी टंकी कोविड सेंटर के पीछे बनाई गई है. इसके अलावा इप्का कंपनी ने ऑक्सीजन जनरेटर की व्यवस्था भी पूरी कर दी है. यहां ऑक्सीजन का प्लांट भी लगाया गया है. कंपनी एयर कूलिंग की भी व्यवस्था कर रही है.

इंदौर के राधा स्वामी सत्संग की तर्ज पर देवास में भी बन रहा है 250 बेड का कोविड केयर सेंटर

100 बेड पर ऑक्सीजन इस कोविड केयर सेंटर पर अगल-अलग केबिन भी बनकर तैयार हो गए हैं, जहां पर मरीजों को रखा जाएगा. सेंटर में जो ऑक्सीजन पाइंट दिया जा रहा है, उसमें 250 बेड में से 100 बेड पर पूरे स्टाफ के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here