इंसानों का पीछा कर रहा था हाथी, अचानक दिखा कुछ ऐसा कि भाग खड़ा हुआ, देखें Video

0
24


जशपुर में एक हाथी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कुएं को देखकर भाग खड़ा होता है.

Elephant Viral Video: जशपुर में ग्रामीणों का पीछा कर रहे हाथी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें यह विशालकाय जानवर (Hathi ka Video) एक कुएं को देखकर खुद ही जंगल की तरफ लौट जाता है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

जशपुर. अब तक आपने हाथी को देखकर लोगों को भागते देखा होगा, लेकिन हाथी (Elephant Video) किसी को देखकर उल्टे पांव भाग रहा हो, ऐसी तस्वीर शायद नहीं देखी होगी. लेकिन हम आपको दिखाने जा रहे हैं ऐसी ही बोलती हुई तस्वीर, जिसमें एक हाथी इंसानों का पीछा कर रहा है, लेकिन अचानक ऐसा कुछ उसके सामने आता है कि जंगल का यह विशालकाय जानवर डर के मारे भाग खड़ा होता है.

जी हां, छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले (Jashpur) का एक वीडियो कुछ ऐसी ही तस्वीर आपको दिखाएगा, जिसमें एक हाथी बड़े से कुएं को देखकर उल्टे पांव जंगल की ओर लौटता दिख रहा है. इस वीडियो (Viral Video) में आप देख सकते हैं लोगों का पीछा करता हुआ हाथी काफी गुस्से में दौड़ रहा है. लेकिन जैसे ही उसकी नजर एक कुएं पर पड़ती है, वह उल्टे पांव उतनी ही रफ्तार से जंगल की तरफ वापस लौट जाता है.

हाथी का यह वीडियो जशपुर जिले के कुनकुरी से लगे जामचुआ मिशन बगान का है. यहां सुबह-सुबह 4 से 6 हाथियों का दल अचानक मिशन बगान पहुंच गया. ग्रामीणों की नजर इन हाथियों पर पड़ी तो वे उसे भगाने लगे. स्थानीय लोग जब तक हाथियों को अपने इलाके से भगाने की कवायद शुरू करते, इससे पहले ही जानवरों का दल नाराज हो गया. इसके बाद हाथियों ने इंसानों को खदेड़ना शुरू कर दिया. वहां मौजूद सभी ग्रामीण सिर पर पांव रखकर भाग खड़े हुए. हाथियों का दल बड़ी तेज रफ्तार से लोगों का पीछा कर रहा था.

इसी दौरान खेत की तरफ आते हुए एक हाथी की नजर वहीं पर स्थित बड़े से कुएं पर पड़ी. कुएं की बड़ी सी पाट देखकर हाथी अचानक रुक गया और तुरंत ही पीछे मुड़कर वहां से भाग निकला. हाथी को इस तरह भागते देखकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. इस दौरान पूरी घटना का वीडियो भी किसी ने बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बाद में पूरे मामले की जानकारी वन विभाग को दी गई. विभाग के अधिकारियों ने लोगों को हाथी से सतर्क रहने को कहा है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here