इटली से आया ऑक्‍सीजन प्‍लांट नोएडा के अस्‍पताल में होगा स्‍थापित, 100 वेंटिलेटर भी आए

0
23


इटली से आया ऑक्‍सीजन प्‍लांट. (Pic- ANI)

Coronavirus in India: भारत में इटली के राजदूत विनसेंजो डि लूका ने जानकारी दी है कि इटली से आए इस ऑक्‍सीजन उत्‍पादन संयंत्र (Oxygen Plant) को नोएडा के अस्‍पताल में लगाया जाएगा.

नई दिल्‍ली. भारत में छाए कोरोना वायरस संकट (Coronavirus) के दौरान सभी देश आगे आकर मदद भेज रहे हैं. अमेरिका से लेकर ब्रिटेन और रूस तक, लगभग सभी बड़े देशों से बड़ी मात्रा में मेडिकल उपकरण भारत आ रहे हैं. ऐसे में इटली (Italy) ने भी सोमवार को भारत के लिए एक छोटा ऑक्‍सीजन प्‍लांट (Oxygen Plant) भेजा है. इसके साथ ही 100 वेंटिलेटर भी भेजे हैं. भारत में इटली के राजदूत विनसेंजो डि लूका ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने जानकारी दी है कि इटली से आए इस ऑक्‍सीजन उत्‍पादन संयंत्र को नोएडा के अस्‍पताल में लगाया जाएगा. इससे एक बार में करीब 100 मरीजों को पर्याप्‍त आक्‍सीजन मिलेगी. साथ ही आने वाले समय में इससे हजारों लोगों को ऑक्‍सीजन मिल पाएगी. इटली से आया ऑक्‍सीजन प्‍लांट नोएडा के अस्‍पताल में होगा स्‍थापित, 100 वेंटिलेटर भी आए राजदूत ने कहा, ‘इटली से आए विमान में वेंटिलेटर भी हैं. भारत में स्थित इटली की कंपनियां ऑक्‍सीजन उत्‍पादन में भारत की हरसंभव मदद कर रही हैं. बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों के लिए अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन का संकट चल रहा है. इसके लिए हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी लगातार गंभीरता दिखा रहे हैं.

इटली से आया ऑक्‍सीजन प्‍लांट नोएडा के अस्‍पताल में होगा स्‍थापित, 100 वेंटिलेटर भी आए

इटली के अलावा भारतीय वायुसेना का एक मालवाहक विमान सोमवार को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से चार खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर लेकर आया है. जानकारी दी गई है कि सी-17 विमान राष्ट्रीय राजधानी के निकट हिंडन वायुसैनिक अड्डे पर उतरा.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here