इटावा में डॉक्‍टर ने किया सुसाइड, व्‍हाट्सएप पर स्‍टाफ को मैसेज लिखा ‘अब दुनिया छोड़कर जा रहा हूं…’

0
11


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा की पंजाबी कॉलोनी में एक डेंटल डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया है. वहीं, इस सुसाइड के पीछे पत्नी से अनबन होना बताया जा रहा है. हालांकि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि डेंटल डॉक्‍टर सिद्धार्थ राहुल की मौत को लेकर उसके परिजनों ने क्लीनिक से जुडे़ हुए लोगों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिए गए हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया जा रहा है. इसके बाद इस मामले की जांच की दिशा तय होगी. हालांकि पुलिस ने जिस रूम में डॉक्‍टर की मौत हुई है, उसे बंद कर दिया गया है, ताकि फॉरेंसिक टीम सही ढंग से जांच कर सके.

एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि डॉक्टर सिद्धार्थ राहुल के पिता और भाई ने क्लीनिक के स्टाफ पर सवाल उठाए हैं. इसके साथ उनका कहना है कि मृतक का अपनी पत्नी से छह साल से विवाद चल रहा था. इतनी लंबी अवधि में आत्महत्या नहीं की है, लेकिन एकाएक उनकी मौत ने हम सभी को सकते में डाल दिया है. जानकारी के मुताबिक, डेंटल डॉक्‍टर अपने मायके में रह रही पत्‍नी की ओर से गुजारा भत्ता का दावा किए जाने से अवसाद में चल रहा था.

सुसाइड से पहले स्‍टाफ मेंबर को किया मैसेज
डॉक्‍टर ने सुसाइड (फांसी का फंदा) करने से पहले स्टाफ के सदस्य दीपक को व्‍हाट्सएप पर मैसेज छोड़ा था. डॉक्‍टर ने लिखा, ‘ अब हम दुनिया छोड़कर चले जाएंगे.’ इसके बाद स्टाफ ने घर पर पहुंचकर कमरे का ताला तोड़कर डॉक्‍टर को फंदे से उतार कर डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक डॉक्‍टर सिद्धार्थ राहुल की उम्र 38 साल थी. जबकि उनकी क्‍लीनिक घर के नीचे ही थी. वहीं, क्लीनिक पर दीपक के अलावा हिमांशु, चालक महेश सहित करीब सात लोगों का स्टाफ काम करता है.

डॉक्‍टर की पत्‍नी छह साल से रह रही अपने मायके
बहरहाल, दांपत्य रिश्ते में तकरार बढ़ने के बाद डॉ. सिद्धार्थ राहुल की पत्नी आशी अपने मायके बरेली में करीब छह वर्ष से रह रही है. यही नहीं, दोनों का सात वर्ष का पुत्र सिद्धांत है. इस वक्‍त डॉक्‍टर और उसकी पत्‍नी के बीच गुजारा भत्ता के दावे को लेकर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है. इसी को लेकर मृतक तनाव में था. वहीं, सुसाइड की सूचना के बाद मृतक के बरेली में रहने वाले पिता रामशंकर, बड़ा भाई संघप्रिय राहुल और बहन संघमित्रा इटावा पहुंच गए हैं.

Tags: Etawah news, Etawah Police, Suicide Case



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here