इटावा में धर्मांतरण: पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

0
40


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के नगला रामसुंदर गांव में हिंदु दलितों को धर्मांतरण के आरोप में महिला समेत 3 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे दिये गये हैं. इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने घर्मांतरण की पुष्टि करते हुए बताया कि बलरई इलाके के नगला रामसुंदर गांव के प्रधान के जरिये धर्मांतरण का मामला संज्ञान में आया था. इस मामले की गहनता के साथ जांच की गई. पुलिस जांच में धर्मांतरण का मामला सही पाये जाने पर भोला, अभिषेक चौहान, मनोज बाल्मीक, अरूण और नीतू के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में मनोज बाल्मीक, उसकी पत्नी नीतू और उसके बेटे अरूण कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. जब कि फिरोजाबाद के भोला और अभिषेक चौहान फरार हो गये हैं जिनको पकड़ने के लिए पुलिस टीम सक्रिय हो गई है. उन्होंने बताया कि नगला रामसुंदर गांव के मनोज बाल्मीक के घर में धर्मांतरण की शिकायत की गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने धर्मांतरण करने वाले परिवार के 3 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है, जब कि धर्मांतरण करवाने वाले आरोपी फरार हो गए हैं.

पुलिस ने 2 नामजद सहित 4 अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि बलरई थाना क्षेत्र में नगला रामसुंदर गांव में एक दलित परिवार के लोगों का फिरोजाबाद जनपद के कुछ लोग ईसाई धर्म में परिवर्तन करवा रहे थे. इसकी सूचना ट्विटर के माध्यम से दी गई. जिसके बाद गांव के प्रधान ने भी क्षेत्रीय पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर साक्ष्य जुटाते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गांव के प्रधान अनुपम कुमार ने बताया कि गांव के अंदर बाल्मीक बस्ती में फिरोजाबाद के कुछ लोग आए हुए थे, जो कि धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे थे. जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी. पुलिस उनको ले गई है. गांव वालों का कहना है कि जो लोग ईसाई धर्म अपना रहे थे, वो राम-राम भी नहीं कर रहे थे. प्रधान अनुपम कुमार का आरोप है कि मनोज के घर फिरोजाबाद के कुछ लोग आए हैं. धर्म परिवर्तन का कार्य करवा रहे हैं. इस संबंध में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है. मुकदमा पंजीकृत कर तीन लोगों को गिरफ्तार करके न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Etawah news, Up crime news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here