इटावा: योगी सरकार के मंत्री कपिल अग्रवाल मूंगफली बेचने वाले के घर करेंगे भोजन

0
83


इटावा. उत्तर प्रदेश की योगी 2 सरकार के मंत्रियों को पूरे प्रदेश भर में भ्रमणशील करके रखा गया है. इसी कड़ी में दो दिनी भ्रमण में व्यवसायिक शिक्षा और कौशल विकास राज्य मंत्री दो दिनी दौरे पर इटावा के भ्रमण पर सोमवार से रहेंगे. भ्रमण के पहले दिन यानि सोमवार दोपहर 2 बजे के आसपास मंत्री कपिल देव अग्रवाल मलिन बस्ती सती मुहल्ला में मूंगफली बेचने वाले बाबूराम चक के घर भोजन करेंगे. इस आयोजन को भारतीय जनता पार्टी बेहद ही महत्वपूर्ण मान कर चल रही है. बाबूराम के घर उनकी पत्नी और तीन बच्चे हैं.

इटावा के भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष संजीव राजपूत ने बताया कि राज्य के व्यवसायिक शिक्षा और कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल सोमवार और मंगलवार को इटावा के भ्रमण पर हैं. सोमवार को 11 बजे के करीब अग्रवाल इटावा मुख्यालय के सिंचाई विभाग के सर्किट हाउस में पुलिस प्रशासनिक के अलावा विभागीय अधिकारियों से समीक्षा करेंगे. उसके बाद पार्टी जनों से बैठक करेंगे.

दोपहर 2 बजे के आसपास मलिन बस्ती में शामिल सती मुहल्ला में मूंगफली बेचने वाले बाबूराम चक के घर भोजन करेंगे. मंत्री के साथ भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों के भी शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. मंत्री के दौरे के मददेनजर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारी जोरदारी से तैयारी में जुटे हुए दिखाई दे रहे हैं.

योगी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल के 2 दिन इटावा दौरे को लेकर के नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी युद्ध स्तर पर वार्ड की सफाई आदि अन्य व्यवस्थाएं भी कराने में जुटे हुए हैं. दलित बाबूराम के घर पहुंचने के रास्ते को दुरस्त करने की प्रकिया के साथ बिजली आदि के खम्बों को तिरंगा रंग से रंगा जा रहा है. बाबूराम की पत्नी बेबी अपने घर मंत्री के भोजन आयोजन कार्यक्रम को लेकर बेहद उत्साहित दिखाई दे रही है.

उसका कहना है कि उनके घर का चयन मंत्री जी को भोजन कराने के लिए किया गया है इससे वे बेहद उत्साहित हैं. बेहद गरीबी में जिंदगी बसर करने वाली बेबी सरकार के मंत्री से कुछ भी चाहत नहीं रखती हैं. उनका कहना है कि वो अपने इस हाल पर बेहद ही खुश हैं. भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री शिवाकांत चौधरी बताते हैं कि मंत्री अग्रवाल दूसरे दिन मंगलवार को बसरेहर विकास खंड के खेडाहेलू गांव में जन चौपाल में हिस्सा लेंगे. करीब एक घंटे तक लोगों की समस्याओं को सुनेंगे.

उनका कहना है कि केंद की मोदी और राज्य की योगी सरकार अपनी अपनी सरकार की योजनाओं के सही क्रियान्वयन के मद्देनजर जन चौपालों, भ्रमण के अलावा दलितों के घर भोजन के आयोजन कार्यक्रम तय किये जा रहे हैं. इन कार्यक्रमों के जरिये मोदी योगी सरकार के प्रति लोगों की सकारात्मक राय बनती है. मूंगफली बेचने वाले के घर भोजन की व्यवस्था के लिए भाजपा संगठन के पदाधिकारी जुटे हैं.

इस तरह के आयोजन कोई पहली दफा आयोजित नहीं किये जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में जब साल 2007 में बसपा की सरकार हुआ करती थी, उस समय भी काग्रेंस पार्टी ने दलितों को अपने पक्ष में करने के लिए दलितों के घरों में भोजन का आयोजन शुरू किया था. कांग्रेस को इसका कोई कारगर फायदा नहीं मिला था.

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इटावा विधानसभा सीट के कुनैरा गांव में दलित के घर पर भोजन किया था. अब योगी 2 सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल दलित के घर भोजन करने के लिए आ रहे हैं.

Tags: Etawa news, UP news, Yogi Sarkar



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here