इटावा: वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी, रेल अधिकारियों की अटकी सांसें

0
9


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर स्थित भरथना रेलवे स्टेशन पर इंजन खराब होने से सुपर फास्ट वंदे भारत एक्सप्रेस रुक गई. नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में आई इस गड़बड़ी से रेलवे अधिकारियों की भी सांसें अटक गईं. इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को भी थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि रेल कर्मचारी तुरंत हरकत में आए और इंजन में आई खराबी को दूर करके गंतव्य के लिए रवाना किया.

इटावा जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक पूरनमल मीना ने बुधवार को बताया कि सुपर फास्ट वंदे भारत एक्सप्रेस इटावा रेलवे स्टेशन से पास होकर इकदिल होते हुए जब भरथना की ओर जा रही थी, तभी यह ट्रेन अचानक रुक गई. ट्रेन के रुकने के पीछे इंजन में खराबी की बात सामने आई. लोको पायलट ने इंजन में खराबी के चलते ट्रेन को रोक दिया और तकनीकी स्टाफ ने कमी को दूर करके ट्रेन को रवाना कराया.

उन्होंने बताया कि इंजन में आई खराबी के कारण नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन करीब 15 मिनट तक भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. यह घटना सुबह 9 बजे हुई, जिसके बाद जांच करने पर पता चला कि ट्रेन के इंजन में कोई खराबी आ गई है, जिसके कारण ड्राइवर ने ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर रोक दिया.

इस बीच अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे संभावित विरोध के नजरिये से पूरे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात था. ऐसे में ट्रेन के रुकते ही आरपीएफ व जीआरपी ने पूरी ट्रेन को अपने घेरे में ले लिया. इसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस में चल रहे तकनीकी स्टाफ ने ही इंजन की कमी को दूर किया, जिसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया.

Tags: Etawah news, Indian Railways, Vande bharat train



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here