इटावा: शिवपाल सिंह यादव के समर्थक कर रहे थे बिजली चोरी, विजिलेंस टीम की छापेमारी से हड़कंप

0
37


इटावा. इटावा में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन इलाके जसंवतनगर के मदनपुर गांव में पॉवर कॉरपोरेशन विभाग की विजिलेंस टीम ने छापेमारी करके बड़ी तादात में बिजली उपकरणों को बरामद करने का दावा किया है. बिजली चोरी की इस कार्रवाई को प्रदेश की सबसे बडी कार्रवाई बताया जा रहा है. इटावा स्थिति दक्षिणांचल पॉवर कॉरपारेशन के अधीक्षण अभियंता संदीप अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पॉवर कॉरपोरेशन की टीम की छापेमारी में बरामद हुए उपकरणों समेत सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कार्रवाई करते हुए शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है.

उन्होंने बताया कि बिजली चोरी में हुए बरामद उपकरणों को देख कर इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मियों की मिली भगत भी इसमें रही है. इसको लेकर भी पड़ताल की जा रही है. बताया गया है कि यह सभी करीब 11 साल से बिजली विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से बिजली चोरी करने में जुटे हुए थे. सभी बिजली चोरी करने वाले शिवपाल सिंह यादव के समर्थक बताये गये हैं.

पॉवर कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने पोल की विद्युत लाइनों व करीब 10 ट्रांसफार्मरों को उतरवा कर जब्त किया हैं. विद्युत अधीक्षण संदीप अग्रवाल के नेतृत्व में व विभागीय अधिकारियों सहित विजिलेंस टीम की छापेमारी के दौरान मदनपुर गांव में जांच कर करीब 10 किसानों के निजी नलकूपों पर डबल पोल लगाकर रखा गया. 25 केवीए का ट्रांसफार्मर बरामद किया गया है. बरामद बिजली उपकरणों के बारे में कहा जा रहा है कि करीब पंद्रह लाख रुपये के बिजली उपकरण अनुमानित हैं.

पॉवर कॉरपोरेशन टीम की छापेमारी में नलकूप स्वामी नहीं मिले. कुछ मिले भी तो कनेक्शन संबंधी अभिलेख नहीं दिखा पाए. वे सभी विद्युत लाइन खींच कर 11 केवी की लाइन से जोड़कर खेतों की सिंचाई बाकायदा करते थे.

चेकिंग के दौरान चली गोली
पॉवर कॉरपोरेशन की टीम के छापेमारी के दरम्यान मदनपुरा गांव में दो पक्षों में हुए विवाद को लेकर फायरिंग से एक युवक की जांघ में गोली लग गई. दोपहर बाद जब विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम चेकिंग की जा रही थी. उसी दौरान कुछ ग्रामीण आरोप लगा रहे थे, जिनके कनेक्शन हैं मगर बिल जमा नहीं है. उनके भी टांसफार्मर उतारे जा रहे थे तभी ग्राम निवासी दो पक्षों में विवाद बढ़ गया और फायरिंग से एक गोली महावीर सिंह की जांघ में लगी जिससे वह घायल हो गया. इस बाबत में घायल के परिजन की ओर से थाना कोतवाली जसवंतनगर में तहरीर देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की गई है.

Tags: Etawah news, Shivpal singh yadav, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here