इन दो बड़ी भर्तियों की अंतिम तिथि आज, जल्द करें आवेदन– News18 Hindi

0
17


Sarkari Naukri 2021. हिमाचल प्रदेश स्टेट कोआपरेटिव बैंक (Himachal Pradesh State Cooperative Bank Limited) और हरियाणा पुलिस में उप निरीक्षक (Sub Inspector) के पदों पर आवेदन की आज यानी 2 जुलाई 2021 को अंतिम दिन है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह आज तक आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

HPSCB Limited Recruitment 2021:

हिमाचल प्रदेश स्टेट कोआपरेटिव बैंक (Himachal Pradesh State Cooperative Bank Limited) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी एचपीएससीबी की अधिकारिक वेबसाइट hpscb.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जूनियर क्लर्क के 144 और स्टेनो टाइपिस्ट के 5 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

इन पदों के लिए अभ्यर्थी 2 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जूनियर क्लर्क के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय  से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं स्टेनो टाइपिस्ट पद के लिए अभ्यर्थी को 12वीं या ग्रेजुएशन पास होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी की टाइपिंग स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट की होनी चाहिए.

Haryana Police SI Recruitment 2021 :

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से हरियाणा पुलिस में एसआई (Sub Inspector) के पदों पर भर्तियां निकाली है. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के जरिए 2 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पुरूष एसआई के 400 और महिला एसआई के 65 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

यह भी पढ़ें –
Apprentice Jobs: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स में अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन
RRB NTPC 7 Phase Exam 2021 Date: रेलवे आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज परीक्षा की तिथि घोषित, जानें शेड्यूल

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी 10वीं तक हिंदी या संस्कृत पढ़ा हो. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here