इल्लयाराम शेखर ने पानी के अंदर 2.17 मिनट में हल किये 6 रूबिक क्यूब्स, तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
11


इल्लयाराम शेखर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इल्लयाराम (Illayaram Sekar) तमिलनाडु के मशहूर रूबिक क्यूब मास्टर हैं और उन्होंने देश का राम रोशन किया है.

नई दिल्ली. भारत के रूबिक क्यूब मास्टर इल्लयाराम शेखर (Illayaram Sekar) ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इल्लयाराम शेखर ने महज 2.17 मिनट में पानी के अंदर 6 रूबिक क्यूब्स हल करने का कारनामा किया है, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. बता दें इससे पहले साल 2014 में पानी के अंदर 5 रूबिक क्यूब्स हल करने का रिकॉर्ड था, जिसे तमिलनाडु के इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने तोड़ दिया.

रूबिक क्यूब्स का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बाद इल्लयाराम शेखर ने कहा, ‘मैं अपने छात्रों को और ज्यादा करने के लिए प्रेरित करना चाहता हूं. महामारी आती हैं और जाती हैं लेकिन हमारा दिमाग जीवन में किसी भी परिस्थिति का सामना करने लायक होना चाहिए.’

साइकिल पर भी बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड
बता दें इल्लयाराम शेखर (Illayaram Sekar) पानी के अंदर ही नहीं साइकिल में भी सबसे ज्यादा रूबिक क्यूब्स हल करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. मागना इंजीनियरिंग कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग कर चुके इल्लयाराम ने 6 घंटे में 702 रूबिक क्यूब्स हल किये हैं. ये सब उन्होंने साइकिल चलाने हुए हल किए थे. इल्लयारामा शेखर का ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत है 75 करोड़ रुपये

एशिया के सबसे पसंदीदा फुटबॉलर बने भारतीय कप्तान,फैंस ने वोट डालकर बनाया विजेता

इल्लयाराम शेखर के आदर्श ऑस्ट्रेलिया के रूबिक क्यूब मास्टर फेलिक्स जेमडेग्स हैं. जेमडेग्स को देखकर ही उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की प्रेरणा मिलती है. इल्लयाराम शेखर का मकसद दुनिया का सबसे तेज क्यूबर बनना है. इल्लयाराम ने साइकिल और पानी के अंदर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here