उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की Covid टेस्ट आई पॉजिटिव, AIIMS में हुईं एडमिट

0
16


एम्स, ऋषिकेश में भर्ती राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का उपचार पांच विशेषज्ञों की टीम कर रही है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) की पुष्टि होने के बाद सोमवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Governor Baby Rani Maurya) एम्स, ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में भर्ती हुई हैं. पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम यहां उनका उपचार और स्वास्थ्य पर नजर रख रही है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 10:04 PM IST

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. यहां की गवर्नर बेबी रानी मौर्य (Governor Baby Rani Maurya) की कोरोना जांच रिपोर्ट (Corona Test Report) पॉजिटिव आई है. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद राज्यपाल ने खुद को आइसोलेट (Isolate) कर लिया था. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सोमवार को बेबी रानी मौर्य एम्स, ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में भर्ती हुई हैं. पांच विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम यहां उनका उपचार कर रही है और स्वास्थ्य पर नजर रख रही है.

दरअसल राज्यपाल ने अपने एक सुरक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अपना टेस्ट करवाया था. रविवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था, ‘मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं एसिम्प्टमैटिक हूं और कोई परेशानी नहीं है. डॉक्टरों की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है. आप में से जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आए हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं.’

24 घंटे के दौरान 7 लोगों की कोविड-19 से मौत, 376 नए मामले आए सामने
वहीं उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 376 नए मामलों की पुष्टि हुई है, इसे मिलाकर यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 71,632 हो गई है. वहीं इस दौरान संक्रमण से राज्य में सात लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को 11,058 सैंपल जांच में निगेटिव पाए गए. वहीं, देहरादून जिले में सबसे अधिक 133 कोरोना मरीज मिले हैं. हरिद्वार में 49, नैनीताल में 47, पौड़ी में 26, चमोली में 24, पिथौरागढ़ में 23, चंपावत में 18, ऊधमसिंह नगर, उत्तरकाशी और टिहरी जिले में 12-12, अल्मोड़ा में 11, रुद्रप्रयाग में पांच और बागेश्वर जिले में चार संक्रमित मिले हैं.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here