उत्तराखंड के अटल उत्कृष्ठ विद्यालयों में इसी सत्र से होगी पढ़ाई, शिक्षा मंत्री ने दिए कई आवश्यक निर्देश

0
17


देहरादून. उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय ने रविवार को अपने आवास पर शिक्षा सचिव और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में जल्द नियमावली बनाकर स्क्रीनिंग में सम्मिलित हुए अध्यापकों की काउंसलिंग और रिक्त पदों पर केंद्रीय विद्यालयों की भांति वॉक-इन इंटरव्यू के माध्यम से शिक्षकों की भर्ती के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए. शिक्षा मंत्री ने अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में तदर्थ अध्यापकों को नियमित करने, राजकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक के पदों को शीघ्र भरने जैसे कार्यों के भी निर्देश दिए हैं.

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में 9वीं और 11वीं कक्षा में भी प्रवेश परीक्षाएं कराने को भी कहा है. इसके अलावा राजीव अभिनव विद्यालयों को अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में समाहित किया जाना है. इस पर जल्द कदम उठाने को कहा. शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में सभी पदों को शीघ्र भरने के लिए काम करें. साथ ही प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में छात्र छात्राओं को शीघ्र निःशुल्क पुस्तकें वितरित करने को भी कहा.

प्रत्येक ब्लॉक में खुल रहे दो अटल उत्कृष्ट स्कूल 

दरअसल, उत्तराखंड में अटल उत्कृष्ट स्कूलों के अंतर्गत हर ब्लाक में 2 सीबीएसई एफिलिएटिड स्कूल खोले जा रहे हैं. इनमें एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. साथ ही साथ टीचर्स की नियुक्ति को लेकर भी लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं. इन स्कूलों में इसी सेशन से पढ़ाई शुरू होगी. इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की तरफ से अटल उत्कृष्ट स्कूलों में जल्द पढ़ाई हो सके इस को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं

ये भी पढ़ें 

Sarkari Job : टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर बनने का मौका, दो लाख तक मिलेगी सैलरी
SSB SI Recruitment 2021: SSB निकालेगा 116 SI की वैकेंसी, जल्द जारी होगी अधिसूचन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here