उत्तराखंड सरकार का ऐलान, देहरादून में नहीं लगेगा वीकेंड Lockdown

0
14


देहरादून में वीकेंड में लॉकडाउन नहीं: उत्तराखंड सरकार

उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने साफ किया है कि राज्‍य की राजधानी देहरादून में वीकेंड में कोई लॉकडाउन (Weekend Lockdown) नहीं लगेगा बल्कि सैनिटाइजेशन के लिए जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को छोड़कर बाजार बंद रखा जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 26, 2020, 10:54 PM IST

देहरादून. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि प्रदेश की राजधानी देहरादून में वीकेंड में कोई लॉकडाउन (Weekend Lockdown) नहीं लागू किया जाएगा और केवल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजेशन के लिए रविवार के दिनों में जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर बाजारों को बंद रखा जाएगा.

देहरादून जिला प्रशासन ने किया ये काम
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि देहरादून जिला प्रशासन ने राजधानी में सैनिटाइजेशन के उद्देश्य से रविवारों को बाजारों को बंद रखने का सख्ती से पालन कराने के लिए एक आदेश जारी किया है. उन्होंने साफ किया कि ‘बंदी’ और ‘लॉकडाउन’ में भ्रमित नहीं होना चाहिए क्योंकि दोनों शब्द तकनीकी रूप से भिन्न हैं.

ये सेवाएं रहेंगी जारीमुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि फलों, सब्जियों और दवाओं की बिक्री करने वाली दुकानों, पेट्रोल पंपों और रसोई गैस एजेंसियों जैसी आवश्यक सेवाओं को रविवार की बंदी के दायरे से बाहर रखा जाएगा ताकि लोगों को असुविधा न हो.

इसके अलावा कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजेशन हेतु रविवार को दुकानों को बंद करने के सख्त अनुपालन का आदेश देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को जारी किया था.

उत्तराखंड कोरोना वायरस का कहर जारी
उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 355 नए मामले सामने आए तथा 11 और लोगों ने महामारी से दम तोड़ दिया. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 355 नए मरीजों के मिलने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 72,997 हो गयी है. नए मामलों में से सर्वाधिक 128 देहरादून जिले में मिले, जबकि हरिद्वार में 28, नैनीताल में 24, पौड़ी में 39 और पिथौरागढ़ में 51 नए मामले सामने आए हैं.

वहीं, बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को प्रदेश में 11 और कोविड मरीजों ने दम तोड़ दिया. महामारी से अब तक प्रदेश में 1,196 मरीज जान गंवा चुके हैं. इसके साथ ही प्रदेश में आज 317 और मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए. राज्य में अब तक कुल 66,464 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 4,682 है . वहीं, कोविड-19 के 655 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here