उत्तर प्रदेश में ऑनर किलिंग! पिता पर बेटी को गोली मारने का शक, मथुरा में सूटकेस में मिला शव

0
14


हाइलाइट्स

सौ पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल से लेकर टोल प्लाजा तक 300 CCTV की रिकॉर्डिंग खंगाली
पहचान करते समय मां और भाई की आंखों में आंसू आए, एक-दूसरे के गले लगकर रोने लगे

मथुरा. मथुरा (Mathura) में लाल सूटकेस में मिली युवती के शव की शिनाख्त के बाद यह साफ हो गया है कि वह दिल्ली के बदरपुर (Badarpur of Delhi) की निवासी थी. पुलिस जांच में प्रथमदृष्टया यह ऑनर किलिंग (Honor Killing) का मामला है. पिता ने ही युवती की मां के साथ मिलकर गोली मारकर उसकी हत्या की थी. फिर शव को सूटकेस (Suitcase) में रखकर मथुरा के राया इलाके में फेंक दिया गया. पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि लड़की 4 दिनों से गायब थी, फिर भी घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई.

पुलिस के मुताबिक इससे पुलिस को शक है कि लड़की के परिवार वाले ने ही उसका मर्डर किया है. मथुरा में शव मिलने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से भी मृत युवती की शिनाख्त के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी. पुलिस ने आरोपी की तलाश और मृतक युवती की शिनाख्त के लिए 14 टीमें लगा रखी थीं. इसी बीच मुखबिर की एक कॉल पर मथुरा पुलिस दिल्ली पहुंच गई. लड़की के घरवालों को मथुरा पोस्टमॉर्टम हाउस लेकर आई.

बीसीए की पढ़ाई कर रही थी मृतक आयुषी
रविवार देर शाम मां और भाई ने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंच कर युवती की शिनाख्त की. पुलिस के मुताबिक आयुषी यादव बीसीए की पढ़ाई कर रही थी. पहचान करते समय मां और भाई की आंखों में आंसू आ गए. वे एक-दूसरे के गले मिलकर रोने लगे. बताया जा रहा है कि आयुषी के एक छोटा भाई आयुष है. पुलिस के मुताबिक मृत लड़की का नाम आरुषि यादव है और पिता का नाम नितेश यादव है. जो कि दिल्ली के बदरपुर के मोड़बन्द रहने वाले हैं. पिता पहले शराब के कारोबार से जुड़ा हुआ था, फिलहाल उसकी इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है.

पुलिस की टीम ने 300 सीसीटीवी खंगाले
मथुरा के एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि 18 नवंबर को लाल सूटकेस में शव मिला था. पुलिस ने युवती की पहचान करने और कातिल तक पहुंचने के लिए 100 पुलिस कर्मियों की 14 टीमें बनाई थीं. पुलिस ने घटनास्थल से लेकर टोल प्लाजा तक करीब 300 सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग खंगाली. इसके बाद भी लड़की की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी. तब पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र फैलाया. इस दौरान पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली कि बदरपुर के मोड़बंद की रहने वाली लड़की दो दिन से गायब है. लेकिन उसकी गुमशुदगी परिवार ने दर्ज नहीं कराई है. इस शक के आधार पर पुलिस की एक टीम आयुषी के घर पहुंची और मामले का खुलासा हो गया.

Tags: Daughter Murder, Delhi News Alert, Honor killing, Mathura news, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here