एक्ट्रेस करीना कपूर की मुश्किलें बढ़ीं, MP में भी कानूनी दांवपेंच में फंसी; जानिए पूरा मामला

0
22


जबलपुर. बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) अपनी बुक को लेकर कानूनी दांवपेंच में फंस गई हैं. देश भर में उनकी किताब (Book) के नाम को लेकर आलोचना हो रही है. यहां तक कि करीना कपूर पर एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की जा रही है. जबलपुर में सर्व ईसाई समाज ने ओमती थाने में लिखित आवेदन देकर बुक का नाम बदलने और करीना कपूर खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

करीना कपूर ने हाल ही में अपनी किताब रिलीज की है. उन्होंने इसका नाम प्रैग्नेंसी बाइबिल (pregnancy bible) रखा है. इसमें उन्होंने अपने प्रैगनेंसी के दिनों और अनुभव के बारे में लिखा है. बस विवाद इसके नाम पर है. बाइबिल ईसाई समाज के पवित्र धर्म ग्रंथ का नाम है. प्रैगनैंसी को बाइबिल से जोड़ना और निजी तौर पर लिखी गई किताब का नाम धर्म ग्रंथ के नाम के तौर पर रखना ईसाई समाज को रास नहीं आ रहा है.

ईसाई समाज को एतराज

समाज के पदाधिकारियों का कहना है ये नाम आपत्तिजनक और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है. इसाई समाज ने कड़े शब्दों में इसका विरोध किया है और शासन प्रशासन से इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. सर्व आई समाज का मानना है करीना कपूर के खिलाफ अपराध दर्ज होना चाहिए जिससे आने वाले भविष्य में कोई भी किसी भी धर्म के साथ इस तरह से खिलवाड़ ना कर सके.

पुलिस का बयान
पुलिस अधिकारियों का कहना है फिलहाल इस मामले में अभी शिकायत की गई है और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. करीना की 9 जुलाई को ही ये बुक लॉन्च हुई है. और तब से इस मामले में करीना कपूर के खिलाफ महाराष्ट्र में भी कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here