एक जुलाई से शुरू हो जाएगी HRTC की इंटर स्टेट बस सेवा, बोर्ड की बैठक में मंजूरी– News18 Hindi

0
18


शिमला. लंबे समय के इंतजार के बाद 1 जुलाई से HRTC की इंटर स्टेट बस सर्विस शुरू हो जाएगी. एचआरटीसी की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में कोरोना एसओपी के साथ 317 रूटों पर बस चलाने को मंजूरी दी गई है. कुल क्षमता की 50 फीसदी सवारियों के साथ वॉल्वो, डीलक्स और साधारण बसें चलाने पर फैसला हुआ है. दिल्ली के लिए कुल 52, चंडीगढ़ के लिए 67, हरिद्वार के लिए 25 और अन्य 176 रूटों पर बसें दौड़ेंगी.

परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने बताया कि दिल्ली के लिए 12 वॉल्वो, 2 डीलक्स और 38 साधारण बसें चलाई जाएंगी. चंडीगढ़ के लिए 1 वॉल्वो, 2 डीलक्स और 64 साधारण बसें चलाई जाएंगी और हरिद्वार के लिए 1 वॉल्वो और 24 साधारण बसें चलेंगीं, जबकि अन्य इंटर स्टेट बसें 176 रूटों पर दौड़ेंगीं. कोरोना नियमों की सख्ती से पालना करने के आदेश जारी किए गए हैं. इसमें 60 से 75 फीसदी इंटर स्टेट रूटों पर बसें चलाने का फैसला किया गया है.

205 नई बसें खरीदने की मंजूरी

मंगलवार को शिमला में राज्य सचिवालय में हिमाचल पथ परिवहन निगम और बस अड्डा प्रबंधन एवं विकास प्राधिकरण के निदेशक मंडल की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता मंत्री विक्रम ठाकुर ने की. बैठक में 205 नई बसों को खरीदने को मंजूरी दी गई. साथ ही पीस मील वर्करों को न्यूनतम 275 रुपये दिहाड़ी देने का फैसला लिया गया है. इस फैसले से करीब 1 हजार वर्करों को फायदा होगा.

स्मार्ट बनेंगे बस अड्डे

शिमला और धर्मशाला बस अड्डों को भी स्मार्ट बनाने का फैसला लिया गया है, इसके लिए जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा. कैबिनेट ने अपने दिल्ली दौरे की जानकारी भी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से सार्थक बातचीत हुई है. हिमाचल में नए बल्क ड्रग पार्क समेत, नए क्लस्टर और रेलवे लाइन संबंधी कई मुद्दों पर चर्चा हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here