एक बार फिर स्थगित की गई रीट परीक्षा, जानें लेटेस्ट अपडेट्स– News18 Hindi

0
22


नई दिल्ली. राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है. रीट 2021 परीक्षा का आयोजन 20 जून 2021 को किया जाना था, जो अब नहीं किया जाएगा. इस संबंध में अधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर सूचना प्रकाशित की गई है. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी सूचना को देख सकते हैं. जल्द ही परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी.

पहले भी एक बार स्थगित की जा चुकी है परीक्षा

रीट 2021 परीक्षा का आयोजन पहले 25 अप्रैल 2021 को किया जाना था, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कोटे के आवेदन के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था और परीक्षा की तिथि 20 जून 2021 प्रस्तावित की गई थी, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा के जरिए राज्य में 31 हजार शिक्षकों के रिक्त पदों को भरा जाना है.

ये भी पढ़ें –
CTET 2021 July Notification: सीटीईटी 2021 जुलाई की अधिसूचना जारी होने में लग सकता है समय
Sarkari Naukri 2021 : बीए पास अभ्यर्थियों के लिए यूपी पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, जानें डिटेल

जल्द ही शुरू होगा ईडब्ल्यूएस कोटे का आवेदन

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडब्ल्यूएस कोटे के तहत जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क और आवेदन फीस में भी छूट दी जा सकती है. पुरुष  वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष और महिला वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में  10 वर्ष की छूट दी जा सकती है. संभावना जताई जा रही है कि इस कोटे के आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी.

यहां देखें परीक्षा स्थगित होने का नोटिस

Published by:Manoj Mishra

First published:June 11, 2021, 19:32 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here