एक ही मकान और एड्रेस पर 102 वोट, कांग्रेस ने उठाए सवाल

0
36


हिमाचल में पंचायत चुनाव.

Voter list Issue: हिमाचल में पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियां बनाई गई थी. इस दौरान चंबा समेत कई जिलों में लोगों के नाम सूचियों में गायब मिले हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 7:43 AM IST

ऊना. हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) का जोर है. ऐसे में सियासी गर्मी चरम पर है. कई जगह से मतदाता सूचियों में गड़बड़ी की बातें भी सामने आई हैं. वहीं, कई लोगों के सूची में नाम गायब हैं. ऊना जिले के हरोली (Haroli) विधानसभा क्षेत्र की एकमात्र नगर पंचायत टाहलीवाल में मतदाता सूची को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने नगर पंचायत के चुनाव को लेकर सोशल मीडिया में एक पोस्ट डालकर वोटों के गोरखधंधे का आरोप लगाया है.

मुकेश का आरोप
मुकेश का आरोप लगाया कि एक पते और मकान के नाम पर ही 102 वोट का बनाए गए हैं. नगर पंचायत टाहलीवाल के चुनाव में एक पते और एक ही मकान पर बनाए गए वोटों में अधिकांश प्रवासी हैं. उन्होंने मतदाता सूची भी दर्शाकर धांधली का आरोप लगाया है. हालांकि, अभी तक प्रशासन इस मसले को लेकर अनभिज्ञ ही है.

अधिकारी को जानकारी नहीं

मीडियो को एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि इस तरह की कोई जानकारी नहीं है और यदि कोई शिकायत मिलती है तो जांच पड़ताल की जाएगी. वही, नगर निकाय के चुनाव परिणाम के बाद अब नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की सोशल मीडिया पर पोस्ट ने हलचल पैदा कर दी है.

चंबा समेत कई जिलों में नाम गायब
हिमाचल में पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियां बनाई गई थी. इस दौरान चंबा समेत कई जिलों में लोगों के नाम सूचियों में गायब मिले हैं. एक जगह तो प्रधान रह चुके शख्स का नाम ही सूची से गायब है. वहीं, कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सुधीर शर्मा का नाम भी मतदाता सूची में नहीं है.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here