एटा: बुलडोजर का खौफ ऐसा कि सपा नेता ने खुद ही तोड़ ली दीवार, रामगोपाल यादव के रिश्तेदार का कब्जा भी हटा

0
30


एटा. यूपी के एटा में रविवार को शासन के निर्देश पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बुलडोजर (Bulldozer) जमकर गरजा है. यहां जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ सपा के पूर्व विधायक व प्रो. रामगोपाल यादव के नजदीकी रिश्तेदार के ईंट भट्टे पर कार्रवाई करते हुए करीब 233 बीघा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया है. वहीं सपा नेता जैथरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ यादव के बेटे विक्रांत यादव के नाम से रोशन गढ़ी गांव में कोल्ड स्टोरेज है. जांच में यह तालाब की जमीन पर पाया गया. इस पर प्रशासन की कार्रवाई होने के पहले ही सपा नेता ने कोल्ड स्टोर की दीवारों को बुलडोजर से तोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देशन में एसडीएम अलीगंज मानवेन्द्र सिंह ने थाना अलीगंज, जैथरा, राजा का रामपुर के फोर्स के साथ तहसील अलीगंज क्षेत्र के ग्राम गढ़ी रोशन में कार्रवाई करते हुए सरकारी भूमि से अवैध कब्जे को हटवाया गया है. डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जनपद में चकरोड, ग्राम सभा, तालाब आदि अन्य विभिन्न प्रकार की सरकारी भूमियों को अभियान चलाकर कब्जामुक्त कराया जाएगा. सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर एण्टी भूमाफिया के तहत प्रभावी कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम अलीगंज मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि तहसील अलीगंज क्षेत्र के गांव गढ़ी रोशन के गाटा संख्या 279 लगभग 33 बीघा भूमि 07 जुलाई 2008 को राज्य सरकार में निहित की गई थी. इस भूमि पर अवैध कब्जा कर आरएस यादव नाम से ईंट के भट्टे का अवैध रूप से संचालन किया जा रहा था. इस अवैध कब्जे को राजस्व एवं पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार को प्रभावी कार्रवाई करते हुए हटवाया गया है.

इसके साथ ही ग्राम पंचायत गढ़ी रौशन के गांव पुखराया रतनपुर में गाटा संख्या 70 व 71 के अंतर्गत करीब 16 हेक्टेयर भूमि (200 बीघा) चारागाह एवं ढाका की भूमि पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर रखा था, उसे भी कब्जामुक्त कराया गया है. एसडीएम ने लेखपालों को निर्देश हैं कि वे अपने क्षेत्र में भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी सरकारी भूमि पर कब्जा नहीं होना चाहिए.

बताया जाता है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और अखिलेश यादव के करीबी और जैथरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ यादव के बेटे विक्रांत यादव के नाम से रोशन गढ़ी गांव में कोल्ड स्टोरेज है. राजस्व विभाग की टीम ने इस कोल्ड स्टोरेज के पश्चिमी हिस्से में तालाब संख्या 292 रखवा 0.202 हेक्टेयर भूमि की पैमाइश की थी और अवैध कब्जे को लेकर चिन्हित भी कर दिया था. वहीं कोल्ड स्टोरेज के गाटा संख्या 289 रकबा 0.514 में कोल्ड स्टोरेज संचालित है. गाटा संख्या 290 रकबा 0.032 पर की पैमाइस की गई तो यह रकवा चक मार्ग का निकला, लेकिन इस पर कब्जा करके कोल्ड स्टोरेज की चारदीवारी के अंदर कर लिया था. इस लिए बाबा के बुलडोजर की धमक से सपा नेता ने अपने कोल्ड स्टोरेज की दीवार को अपने आप ही तोडना शुरू कर दिया है.

आपके शहर से (एटा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Etah news, UP bulldozer action, UP news, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here