एनसीआर में नवरात्रों में भूखंड खरीदने का मौका मिलेगा, जानें योजना?

0
14


नई दिल्‍ली. आप दिल्‍ली एनसीआर में रहते हैं और अभी तक अपने अपना घर इसलिए खरीदा है क्‍योंकि आपनी छत वाला मकान चाह रहे थे. अगर ऐसा है तो आप तैयार हो जाएंगे. एनसीआर के गाजियाबाद इस तरह की योजना नवरात्रों में आने वाली है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण मधुबन बापूधाम में भूंखड की योजना लांच करेगा. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है.

जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी के अनुसार प्राधिकरण मधुबन बापूधाम में 90 वर्गमीटर से लेकर 300 वर्गमीटर के भूखंड की योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है. इसके नियोजन, अभियंत्रण व भू-अर्जन अनुभाग के अधिकारी साइट प्लान तैयार कर रहे हैं. यह कार्य पूरा होने के बाद भूखंडों की संख्या तय हो जाएगी. नवरात्र के मौके पर भूखंड की योजना लांच कर दी जाएगी. इससे संबंधित निर्देश अधिकारी को दिए जा चुके हैं.

जीडीए में मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना में सड़कें बनाने व साइट प्लान का काम पर चल रहा है. साइट प्लान में छोटे भूखंड के अलावा बड़े ग्रुप हाउसिंग भूखंड भी होंगे. जीडीए अधिकारियों की योजना पहले चरण में छोटे भूखंड की स्कीम लांच करने की है. इससे जीडीए के राजस्‍व में काफी इजाफा होगा. उसके बाद दूसरे चरण में ग्रुप हाउसिंग के लिए आरक्षित भूखंडों पर फ्लैटों की योजना लांच की जाएगी.
जीडीए कई वर्षों के बाद इस तरह की योजना लांच कर रहा है. 2015 में चंद्रशिला आवास योजना लांच की थी. इससे पहले वर्ष 2009 से 2012 के बीच चार बार मधुबन-बापूधाम में ही आवासीय योजना लांच की थी. अब दोबारा से यहां पर भूखंडों की योजना लांच की जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 22, 2022, 10:02 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here