एमपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के अभ्यर्थियों को देना होगा ये घोषणापत्र mppsc psc 2020 prelims exam candidates have to submit declaration of covid negative– News18 Hindi

0
19


नई दिल्ली. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 25 का आयोजन 25 जुलाई को होने वाला है. एमपी पीसीएस 2020 की प्रारंभिक परीक्षा के आयोजन में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर आयोग किसी तरह की कमी छोड़कर रिस्क नहीं उठाना चाहता. इसीलिए, कोविड संक्रमण कम होने के बावजूद परीक्षा में शामिल होने जार रहे 3.44 लाख अभ्यर्थियों को कोविड संक्रमित न होने की घोषणा पत्र देना होगा. इसकी जानकारी एमपीपीएससी के विशेष कार्याधिकारी रवींद्र पंचभाई ने बुधवार को दी.

रवींद्र पंचभाई ने कहा कि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करने होंगे कि वह कोविड संक्रमित नहीं हैं. उन्होंने बताया कि आयोग को फिलहाल किसी अभ्यर्थी के कोविड संक्रमित होने की सूचना नहीं मिली है. लेकिन सतर्कता बरतते हुए प्रदेश के 52 जिला मुख्यालयों में 64 विशेष केंद्र बनाए गए हैं. इन केंद्रों पर कोविड संक्रमित अभ्यर्थी परीक्षा दे सकेंगे.

1011 केंद्रों पर होगी प्रारंभिक परीक्षा 

एमपीपीएससी के विशेष कार्याधिकारी रवींद्र पंचभाई ने बताया कि आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 1011 केंद्र बनाए हैं. उन्होंने कहा कि परीक्षा का आयोजन कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा. अर्भ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर अपने साथ सैनिटाइजर और पीने के पानी की बोतल रख सकेंगे. उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण के कारण एमपी पीसीएस 2020 की प्रारंभिक परीक्षा दो बार टल चुकी है. पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी. लेकिन कोविड संक्रमण के मद्देनजर टालकर 20 जून कर दिया गया था. फिर इसे बदलकर 25 जुलाई किया गया है.

ये भी पढ़ें –

CBSE Result : सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट 25 जुलाई से पहले हो सकता है जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

मध्‍यप्रदेश: UG और PG में किसी भी उम्र के लोग ले सकेंगे एडमिशन, हटी उम्र की पाबंदी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here